Move to Jagran APP

लुधियाना सिविल अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, दाे अस्पतालाें में गाड़ी नहीं मिलने से भटकते रहे परिजन

एसएमओ जगराओं डॉ. प्रदीप से बात की तो उन्होंने कहा कि हमारे पास तो एक ही वैन है वह भी ठीक होने के लिए गई हुई है। गाड़ी का कोई प्रबंध नहीं है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 01:35 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 01:35 PM (IST)
लुधियाना सिविल अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, दाे अस्पतालाें में गाड़ी नहीं मिलने से भटकते रहे परिजन
लुधियाना सिविल अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, दाे अस्पतालाें में गाड़ी नहीं मिलने से भटकते रहे परिजन

जगराओं, [हरविंदर सिंह सग्गू[।  यूं तो मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोरोना संबंधी बड़े-बड़े दावे करते हैं , लेकिन हकीकत कुछ अाैर ही है। इसकी ताजा मिसाल रविवार को उस समय सामने आई जब जगराओं की 70 वर्ष की एक महिला की कोरोना के कारण सिविल अस्पताल लुधियाना में रविवार  सुबह 5:00 बजे के करीब मौत हो गई। परिवार शव संस्कार के लिए जगराओं लाने के लिए भटकते रहा। बाद दोपहर मीडिया के दखल से महिला का शव जगराओं लाने का प्रबंध हो सका।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार लक्ष्मी पत्नी रणजीत सिंह निवासी मोहल्ला रानीवाला खूह अगवाड लधाई जगराओं पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। शनिवार को सिविल अस्पताल जगराओं में दाखिल कराया गया तो उसकी कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि हुई। देर रात हालत बिगड़ने पर उसे जगराओं सिविल अस्पताल से लुधियाना के लिए रेफर कर दिया गया।

वहां पर उसकी रविवार को सुबह मौत हो गई। अब उसका शव जगराओं  लाने के लिए उसके बेटे बलजिंदर सिंह ने सिविल असपताल  लुधियाना में प्रबंधकों को निवेदन किया तो वहां से उन्हें कहा गया कि इसका शव तो जगराओं सिविल अस्पताल से वह गाड़ी भेजेंगे उसमें भेजा जाएगा ।

जब  एसएमओ जगराओं  डॉ. प्रदीप से बात की तो उन्होंने कहा कि हमारे पास तो एक ही वैन है वह भी ठीक होने के लिए गई हुई है। गाड़ी का कोई प्रबंध नहीं है। आमतौर पर अगर सिविल अस्पताल लुधियाना में किसी कोरोना मरीज की मौत हो जाती  है तो सिविल अस्पताल लुधियाना से ही गाड़ी में मरीज का शव भेजा जाता है।

इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने कोरोना वार्ड के प्रभारी डॉ. हरवीर का नंबर देकर उनसे बात करने के लिए कहा कहा। तो डॉ. हरवीर से बात करने पर उन्होंने कहा कि हमारे पास तो कोई वैन ही नहीं है। हम कोरोना के इस मरीज को जगराओं नहीं भेज सकते। यह जगराओं सिविल अस्पताल के एसएमओ की जिम्मेवारी है। वही गाड़ी भेजेंगे तो इसका शव भेजा जाएगा। हमारे पास कोई प्रबंध नहीं है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर वीरेंद्र शर्मा से बात करने की कोशिश की गई और उनके मोबाइल नंबर पर फोन करने पर भी उन्होंने फोन अटेंड नहीं किया। आखिरकार दैनिक जागरण के दखल से जगराओं सिविल अस्पताल कोरोना वार्ड की प्रभारी डॉ. संगीता गर्ग ने कि कहा कि हम जगराओं से लक्ष्मी का शव लेने के लिए गाड़ी भेज रहे हैं। खबर लिखे जाने तक कोई भी गाड़ी सिविल अस्पताल लुधियाना में नहीं पहुंची थी। इस संबंध में एसडीएम जगराओं नरेंद्र सिंह धालीवाल से फोन करके बात करनी चाहिए लेकिन उन्होंने फोन अटेंड करने की जरूरत नहीं समझी।

सात हजार दो अभी ले चलते हैं

कोरोना से मपीड़ित हिला लक्ष्मी की मौत होने के बाद उसका शव जगराओं लाने के लिए परेशान हो रहे उसके लड़के बलजिंदर सिंह ने बताया कि यहां पर सिविल अस्पताल लुधियाना में हमारी कोई भी अधिकारी बात सुनने को तैयार नहीं है लेकिन बाहर कुछ लोग ऐसे घूम रहे हैं वह कहते हैं कि हमारी प्राइवेट गाड़ियां हैं आप 7000 दो तो हम अभी इसका शव जगराओं  ले चलते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.