Move to Jagran APP

अभिषेक मुंजाल बोले- Cycle Industry में कोई मंदी नहीं, 2022 तक तैयार होगी साइकिल वैली Ludhiana News

अभिषेक मुंजाल ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य वर्ल्ड की मार्केट का दस फीसद शेयर लेने का है जबकि इस समय कंपनी पांच प्रतिशत शेयर पर काम कर रही है। साइकिल इंडस्ट्री में कोई मंदी नहीं है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 02:27 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 05:30 PM (IST)
अभिषेक मुंजाल बोले- Cycle Industry में कोई मंदी नहीं, 2022 तक तैयार होगी साइकिल वैली  Ludhiana News
अभिषेक मुंजाल बोले- Cycle Industry में कोई मंदी नहीं, 2022 तक तैयार होगी साइकिल वैली Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। हीरो साइकिल वर्ष 2022 तक साइकिल वैली को बनाकर चार मिलियन साइकिलों का निर्माण करेगा। इसके लिए पंजाब सरकार के सहयोग से तेजी से काम किया जा रहा है। साइकिल वैली के निर्माण में सीधी सड़क न बनना सबसे बड़ी अड़चन था। यह कहना है हीरो मोटर्स कंपनी के डायरेक्टर अभिषेक मुंजाल का। वे शनिवार को दिल्ली रोड स्थित कॉरपोरेट कार्यालय में मीडिया से रूबरू हुए।

loksabha election banner

अभिषेक मुंजाल ने कहा कि कि 2020 में साइकिल वैली में दो मिलियन की कैपेसिटी का काम शुरू हो जाएगा। जबकि 2022 तक साइकिल वैली प्रोजेक्ट पूरी कैपेसिटी पर काम करके चार मिलियन साइकिलों का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कंपनी का लक्ष्य वर्ल्ड की मार्केट का दस फीसद शेयर लेने का है, जबकि इस समय कंपनी पांच प्रतिशत शेयर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि साइकिल इंडस्ट्री में कोई मंदी नहीं है। हीरो ग्रुप ने पिछले साल के मुकाबले सात प्रतिशत ग्रोथ की है। कंपनी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल पर फोकस कर रही है। उन्‍होंने कहा कि समय के साथ हर चीज में बदलाव करना जरूरी है। इस समय 36 बड़े शहरों में कंपनी ने इलेक्ट्रो ब्रांड के नाम से इलेक्ट्रिक व्हीकल 18 हजार से 1.50 लाख में बेचे जा रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.