Move to Jagran APP

CRPF संभालेगी Central Jail की सुरक्षा का जिम्मा, 79 जवान होंगे तैनात Ludhiana News

Central Jail Ludhiana में सीआरपीएफ के 79 जवान तैनात किए जाएंगे। जेल में दो हाई सिक्योरिटी जोन भी हैं जिनमें पंजाब के कुल 27 गैंगस्टर बंद है।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 10:27 AM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 11:49 AM (IST)
CRPF संभालेगी Central Jail की सुरक्षा का जिम्मा, 79 जवान होंगे तैनात Ludhiana News
CRPF संभालेगी Central Jail की सुरक्षा का जिम्मा, 79 जवान होंगे तैनात Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना सेंट्रल जेल की सुरक्षा अब और कड़ी होगी। जेल की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ की एक कंपनी बुधवार से तैनात हो जाएगी।  सीआरपीएफ के 79 जवानों को बुधवार से जेल में तैनात किया जाएगा। यह कंपनी मंगलवार को लुधियाना पहुंच रही है और बुधवार से चार्ज लेकर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल लेगी। 

loksabha election banner

जेल सुपरिंटेंडेंट राजीव अरोड़ा ने कहा कि यह बटालियन मंगलवार को लुधियना पहुंच जाएगी। एक दिन आराम करने के बाद बटालियन को अगले दिन से ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा। 

लंबे समय से योजना बना रही थी सरकार

बता दें कि पंजाब की तीन मुख्य जेलों की सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार लंबे समय से योजना बना रही थी। इसके लिए पंजाब सरकार ने केंद्र सरकार को बाकायदा फीस भी जमा कराई थी। लुधियाना जेल ब्रेक कांड के बाद जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इसे लेकर घोषणा भी की थी।

जेल में 27 गैंगस्टर बंद

राजीव अरोड़ा ने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों को जेल की छत तथा मुलाकात वाली जगहों पर तैनात किया जाएगा। जेल में दो हाई सिक्योरिटी जोन भी हैं जिनमें पंजाब के कुल 27 गैंगस्टर बंद है। दोनों हाई सिक्योरिटी जोन की सुरक्षा का जिम्मा सीआरपीएफ टीम के हवाले रहेगा। 

विवादों में रही है जेल

लुधियाना सेंट्रल जेल कई विवादों को लेकर अकसर चर्चा में रहती है। यहां पर कैदियों और पुलिस कर्मियों के बीच झड़प के कई मामले भी सामने आए हैं, जिसके चलते सुरक्षा व्यवस्था पर समय-समय पर सवाल उठते रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.