Move to Jagran APP

Covid Vaccination In Punjab: वैक्सीनेशन के बाद भी कोविड को लेकर बरतें सावधानियां, जानिए किस तरह करें बचाव

Punjab Covid Vaccinationः सिविल सर्जन डा बलवंत सिंह ने बताया कि जिला बठिंडा में कोरोना पाजिटिव मामलों में लगातार विस्तार हो रहा है। मामलों में वृद्धि को देखते हुए जिले की सभी समूह सेहत संस्थाओं में पुख़्ता प्रबंध कर लिए गए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 04:02 PM (IST)
Covid Vaccination In Punjab: वैक्सीनेशन के बाद भी कोविड को लेकर बरतें सावधानियां, जानिए किस तरह करें बचाव
बठिंडा में काेविड वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज। (फाइल फाेटाे)

जासं,बठिंडा। Punjab Covid Vaccinationः  जिले में बढ़ रहे कोरोना के मामलाें को लेकर सिविल सर्जन बठिंडा डा. बलवंत सिंह ने दावा किया कि कोरोना टीकाकरण मुहिम तेज गति और सुचारू ढंग से चल रही है। डा. बलवंत सिंह ने बताया कि कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों में भारी उत्साह है और प्रशासन और सेहत विभाग की जागरूकता मुहिम से लोग टीकाकरण केंद्रों पर आ रहे हैं। टीकाकरण को लेकर लोगों में हर रोज बढ़ रही भीड़ को देखते हुए सेहत विभाग की तरफ से कोरोना टीकाकरण केंद्रों और टीमों में विस्तार किया गया है, जिसके पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बठिंडा में बहुत लोगों की कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज अभी पेडिंग है। उन्हें कोरोना की दूसरी डोज लगाने की अपील की है।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डा बलवंत सिंह ने बताया कि जिला बठिंडा में कोरोना पाजिटिव मामलों में लगातार विस्तार हो रहा है। मामलों में वृद्धि को देखते हुए जिले की सभी समूह सेहत संस्थाओं में पुख़्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में दवाईयां और आक्सीजन तसल्लीबख्स मात्रा में उपलब्ध हैं। बढ़ते कोरोना मामलों को मद्देनजर रखते लोग बिना काम से घर से बाहर न जाए। यदि बहुत ज्यादा जरूरी काम से जाना भी पड़े, तो नाक और मुंह को ढकता मास्क पहनाकर जाए। बार बार हाथ साबुन और पानी के साथ धोते रहें।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मीनाक्षी सिंगला ने बताया कि कोरोना बीमारी से बचने के लिए कोरोना टीकाकरण करवाना बहुत जरूरी है। कोरोना टीकाकरण की दोनों डाेज लगवाकर ही संपूर्ण इम्युनिटी पैदा की जा सकती है। बठिंडा में लगभग 816966 व्यक्तियों को पहली, 469202 व्यक्तियों के दूसरी और 2741 व्यक्तियों के कोरोना की बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है। उन्होंने अपील कि जिन लोगों ने कोरोना की कोई भी खुराक नहीं लगवाई वह जल्दी से जल्दी कोरोना का पहला टीका लगवाएं और जिन लोगों के कोवाशील्ड की पहली खुराक लगवाए 84 दिन और कोवैक्शीन टीकाकरण करवाए 28 दिन हो गए हैं। वहीं दूसरी खुराक नजदीक के टीकाकरण केंद्र से जल्दी लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.