Move to Jagran APP

ड्रोन से प्राॅपर्टी का सर्वे कर डिफाल्टरों पर शिकंजा कसेगा लुधियाना नगर निगम, वार्ड-29 में की फोटोग्राफी

लुधियाना में नगर निगम ड्रोन से प्रापर्टी का सर्वे करना शुरू किया है। प्रापर्टी टैक्स की गलत असेसमेंट के कई मामले सामने आने के बाद यह सर्वे शुरू कर दिया है। ड्रोन से सभी मोहल्लों की एक-एक गली की फोटोग्राफी की जा सकती है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 07:15 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 07:15 AM (IST)
ड्रोन से प्राॅपर्टी का सर्वे कर डिफाल्टरों पर शिकंजा कसेगा लुधियाना नगर निगम, वार्ड-29 में की फोटोग्राफी
लुधियाना में नगर निगम ड्रोन से प्रापर्टी का सर्वे करना शुरू किया है।

लुधियाना, जेएनएन। प्रापर्टी टैक्स की गलत असेसमेंट के कई मामले सामने आने के बाद अब नगर निगम ने ड्रोन से प्रापर्टी का सर्वे करना शुरू किया है। वार्ड नंबर 29 में शनिवार को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर ड्रोन से फोटोग्राफी की गई। अगर इस सर्वे में गलत असेसमेंट के मामले सामने आते हैं तो फिर शहर के अन्य वार्डों में भी ड्रोन से प्रापर्टी का सर्वे करवाया जाएगा। जो लोग डिफाल्टर पाए जाएंगे उनसे टैक्स और जुर्माना वसूल किया जाएगा। ड्रोन से सभी मोहल्लों की एक-एक गली की फोटोग्राफी की जा सकती है। इससे पता चलेगा कि कौन सी इमारत कितने मंजिल बनी है। कामर्शियल है या निजी है।

prime article banner

इमारत की फोटो का मिलान उसकी प्रापर्टी टैक्स रिटर्न से किया जाएगा। अगर अंतर सामने आता है तो प्रापर्टी के मालिक को नोटिस के साथ फोटो भी भेजी जाएगी। निगम अधिकारियों को शक है कि कई लोग प्रापर्टी टैक्स भरते समय इमारत का आकार व मंजिल की संख्या कम बताते हैं। बेहड़ों की भी सही सूचना नहीं देते हैं। ड्रोन सर्वे से यह हेराफेरी बंद हो जाएगी। नगर निगम के प्रापर्टी टैक्स ब्रांच के सुपङ्क्षरटेंडेंट हेडक्वार्टर विवेक शर्मा का कहना है कि पायलट प्रोजेक्ट का परिणाम अगर सही आया तो इसे आगे बढ़ाया जाएगा और अन्य वार्डों में शुरू किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.