Move to Jagran APP

निगम कमिश्नर ने 29 कब्जाधरियों की लिस्ट सीपी को सौंपी, होगी एफआइआर

शहर के विभिन्न इलाकों में दुकानदारों खासकर कबाड़ के कारोबारियों ने सड़कों पर कब्जा किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 05:17 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 05:17 AM (IST)
निगम कमिश्नर ने 29 कब्जाधरियों की लिस्ट सीपी को सौंपी, होगी एफआइआर
निगम कमिश्नर ने 29 कब्जाधरियों की लिस्ट सीपी को सौंपी, होगी एफआइआर

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के विभिन्न इलाकों में दुकानदारों खासकर कबाड़ के कारोबारियों ने सड़कों पर कब्जा किया है। निगम की टीमें बार-बार कार्रवाई कर रहे हैं, लेकिन कब्जाधारी बाज नहीं आ रहे। शहर के चार इलाकों के 29 कब्जाधारियों के खिलाफ निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने सख्त एक्शन लेने का मन बना लिया और इनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए पुलिस कमिश्नर को सिफारिश भेज दी। निगम कमिश्नर ने एफआइआर की सिफारिश के साथ 29 कब्जाधारियों की सूची भी भेजी है। साथ ही शहर के दुकानदारों और कबाड़ कारोबारियों को चेतावनी दी है कि उन्होंने सड़कों पर पक्के तौर से कब्जे किए तो उनके खिलाफ भी एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने तहबाजारी ब्रांच के अफसरों को भी स्पष्ट कह दिया कि सड़कों पर कब्जा करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा न जाए और कार्रवाई का विरोध करने वालों की सूची बनाकर उन्हें भेजी जाए।

loksabha election banner

कमिश्नर ने जिन कब्जाधारियों की सूची कमिश्नर को भेजी है, उसमें घोड़ा कालोनी के सात, चिमनी रोड नजदीक समराला चौक के 18, जीटी रोड ट्रांसपोर्ट नगर दो और इंडस्ट्रियल एरिया ए के दो कब्जाधारियों के नाम शामिल किए गए हैं। इसके अलावा कमिश्नर ने जनवरी में भेजा गए एक पत्र भी पुलिस कमिश्नर को भेजा है। कमिश्नर ने कहा कि जो दुकानदार ट्रैफिक में बाधा पहुंचाते हैं, उनके खिलाफ भी शहर में विशेष अभियान चलाया जाए।

जोन बी की टीम ने की थी इन इलाकों में कार्रवाई

नगर निगम जोन बी की टीम ने घोड़ा कालोनी, चिमनी रोड, जीटी रोड व इंडस्ट्रीयल एरिया ए में कुछ दिन पहले कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान लोगों ने विरोध भी किया था। निगम कर्मी काफी सामान भी उठाकर ले गए, लेकिन फिर से सड़कों पर सामान रख दिया गया। इसके बाद जोन बी की तहबाजारी टीम ने निगम कमिश्नर को कब्जाधारियों के नाम भेजे और उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाने की सिफारिश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.