Move to Jagran APP

लुधियाना में डीसी की फटकार के बाद बाज आई निर्माण कंपनी, एलिवेटिड ब्रिज के काम में तेजी

डीसी वरिंदर शर्मा ने अफसरों को साफ कह दिया था कि अगर उन्होंने परफोरमेंस नहीं दिखाई तो वह इस संबंध में केंद्र सरकार को लिखकर भेज देंगे। डीसी व निगम कमिश्नर के सख्त रूख के बाद कंपनी ने तजी के साथ काम करना शुरू कर दिया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 10:23 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:23 AM (IST)
लुधियाना में डीसी की फटकार के बाद बाज आई निर्माण कंपनी, एलिवेटिड ब्रिज के काम में तेजी
पनी पिलर के लिए पाइलिंग करते हुए नई कचहरी चौक तक पहुंच गई है। (जागरण)

लुधियाना, [राजेश भट्ट]। समराला चौक से फिरोजपुर रोड चुंगी तक बनने वाले एलिवेटिड रोड पर काम की धीमी रफ्तार से डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा और निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल गुस्से में हैं। कुछ दिन पहले डीसी व निगम कमिश्नर ने नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया व कंस्ट्रक्शन कंपनी के अफसरों को जमकर हड़काया।

loksabha election banner

डीसी ने अफसरों को साफ कह दिया था कि अगर उन्होंने परफोरमेंस नहीं दिखाई तो वह इस संबंध में केंद्र सरकार को लिखकर भेज देंगे। डीसी व निगम कमिश्नर के सख्त रूख के बाद कंपनी ने तजी के साथ काम करना शुरू कर दिया। कंपनी पिलर के लिए पाइलिंग करते हुए नई कचहरी चौक तक पहुंच गई और पिलरों के बीच स्पैंप फिट करने में भी तेजी से काम करना शुरू कर दिया।

डीसी के हड़काने के बाद कंपनी ने स्पैंम डालने का काम तेज कर दिया। पहला स्पैंम फिट करने में कंपनी को जहां दो माह का वक्त लग गया था। वहीं अब कंपनी ने 15 दिन में दो और स्पैंप फिट कर दिए। इसके अलावा पीएयू गेट नंबर दो से सर्किट हाउस तक सर्विस रोड बनाने का काम भी शुरू कर दिया है। सर्विस लेन के लिए खुदाई कर दी है। वहीं भाईबाला चौक से नई कचहरी चौक तक पिलर बनाने के लिए पाइलिंग कर दी। इसके अलावा पिलर भरने का काम भी तेजी से शुरू कर दिया है।

उधर, चीमा चौक में फ्लाईओवर के निर्माण में भी काफी तेजी से काम किया जा रहा है। यहां भी पुल के पिलरों पर स्लैब डाल दी गई हैं और अब लैंटर डालने के लिए शटरिंग का काम चल रहा है। कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि अफसरों को स्पष्ट आदेश दिए गए हैं कि एलिवेटिड रोड काम तेजी से किया जाए ताकि शहरवासियों को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.