Move to Jagran APP

लुधियाना में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, घरेलू गैस सिलेंडर की लगाई प्रदर्शनी

लुधियाना में महंगाई के खिलाफ कांग्रस ने प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने मोटर साइकिल पर फूलों का हार डाल तथा गैस सिलेंडर सरसों तेल रिफांइड व दालों तथा चायपत्ती के खाली डब्बों की प्रदर्शनी लगाई। पेट पर गिला कपड़ा बांध भूख ना लगने के गरीब के उपाय का प्रदर्शन किया।

By Vinay kumarEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 01:41 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 01:41 PM (IST)
लुधियाना में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, घरेलू गैस सिलेंडर की लगाई प्रदर्शनी
लुधियाना में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रसी।

लुधियाना, जेएनएन। महंगाई के नाम पर हाय तौबा मचा सत्ता में आने वाले, आज महंगाई बढ़ाने पर चुप क्यों ? यह सवाल पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता परमिंदर मेहता ने आज लुधियाना में पट्रोलियम व खाद्य पदार्थों के दाम आकाश छूने पर मोदी सरकार के खिलाफ अनोखा रोष प्रदर्शन करते हुए किया। इस अवसर पर स्थानीय नगर निगम मुख्यालय के बाहर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर दो घंटे के धरने में कांग्रेसियों ने मोटर साइकिल पर फूलों का हार डाल तथा गैस सिलेंडर, सरसों तेल, रिफांइड व दालों तथा चायपत्ती के खाली डब्बों की प्रदर्शनी लगाने के साथ अपने-अपने पेट पर गिला कपड़ा बांध भूख ना लगने के गरीब के उपाय का प्रदर्शन करने के साथ 'अच्छे दिन' को फूलों की श्रद्धांजलि भेंट कर तथा प्रधानमंत्री की उल्टी तस्वीर बना उनसे पुराने दिन लुटाने की अपील की।

loksabha election banner

मेहता ने रोष जाहिर करते हुए कहा कि पट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा कर 'जहाज की सैर, करवाने के दावे करने वाले ने, उन्हें दो पहिया वाहन चलाने योग्य नहीं छोड़ा'। इसके साथ घरेलू गैस, सरसो का तेल, रिफांइड, चायपत्ती इत्यादि के दामों में रिकार्ड तोड़ बढ़ोतरी हो रही है। जिसने गरीब, मजदूर व मध्य वर्ग की रसोई का बजट हिलाकर रख दिया है। उन्होंने कहा कि यही बस नहीं मोदी सरकार ने तो आम नागरिक के लिए घर चलाने के साथ उसके घर बनाने के सपने को भी सीमेंट, ईट, लोहे, लकड़ इत्यादि के दामों में भारी बढ़ोतरी कर चकना चूर कर दिया है। उन्होंने दुख प्रगट करते हुए कहा कि महंगाई को कम करने के बड़े-बड़े दावे कर सत्ता में आने वाली मोदी सरकार ने देश की सत्ता में रहे पिछले सभी शासकों के महंगाई बढ़ाने व टैक्स लगाने के सभी रिकार्ड को तोड़ते हुए महंगाई की आग में घी डालने का काम उस समय किया है जब देश की बहु संख्या कोरोना महामारी में कर्फ्यू व लॉक डाउन के कारण आर्थिक मंदी व बेरोजगारी से बुरी तरह पीड़ित थी।

मेहता ने देश मे कमरतोड़ महंगाई के लिए वित्तमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वित्तमंत्री लोगों को राहत दिलाने की बजाए राज्यों से चर्चा की बात कह अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। रोष धरने में शांति पूर्ण हाथों में महँगाई विरुद्ध लिखे नारो की तख्तियां पकड़ कर सर्बजीत सिंह बंटी, हेमंत जैन, रविन्द्र स्यान, बलबीर बिल्ला, जितेश्वर शर्मा, विनोद पम्मी, सुनील मेहरा, पितु गिल, राजेश सिधु, अशोक वाल्मीकि, राजन सूद, सिद्धार्थ मेहता, दविंदर शर्मा बीटा, पवन ठाकुर, रविन्द्र अरोड़ा, गुलशन कुमार, सतनाम सिंह, अरुण, मास्टर कुलवंत, गगनदीप ओबराय, हर्ष मेहता आधि उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.