Move to Jagran APP

किसान आंदाेलन से मुश्किल हुआ सफर, अमृतसर से बिहार जा रहे यात्रियों को बस संचालक ने राजपुरा में उतारा

बस में सभी सवार लोग अंबाला जाने चाहते थे सभी लोग अंबाला तक का टिकट लिए थे लेकिन बस के कंडक्टर -ड्राइवर ने कहा कि हरियाणा पुलिस बसों को शंभू बार्डर से जब्त कर लेती है इसलिए वह अंबाला नहीं जा पाएंगे

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 09:46 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 09:46 AM (IST)
किसान आंदाेलन से मुश्किल हुआ सफर, अमृतसर से बिहार जा रहे यात्रियों को बस संचालक ने राजपुरा में उतारा
पंजाब से दूसरे प्रदेशों में सड़क मार्ग से जाने वाले यात्रियाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है।

लुधियाना,  [डीएल डॉन]। पंजाब से दूसरे प्रदेशों में सड़क मार्ग से जाने वाले यात्रियाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है। इन दिनों किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का आवागमन  कम पड़ने से लोग बस में सफर पूरा कर अंबाला जाते हैं। इसके बाद वहां से ट्रेन पकड़ कर अपने मूल गांव का सफर पूरा करते हैं।

loksabha election banner

26  नवंबर से लोगों का सफर और जटिल हो गया है। दूसरे प्रदेशों से ट्रेन अंबाला तक आती है और वहां से  लौट जाने के कारण पंजाब के लोगों को अब अंबाला जाकर ट्रेन पकड़ना पड़ रही है। शुक्रवार देर शाम एक बस में सवार दर्जनों यात्रियों को बस संचालक ने राजपुरा में ही जबरन उतार दिया, जिससे लोगों में राेष है। 

बस में सभी सवार लोग अंबाला जाने चाहते थे  सभी लोग अंबाला तक का टिकट लिए थे, लेकिन बस  के कंडक्टर -ड्राइवर ने  कहा कि हरियाणा पुलिस  बसों को शंभू बार्डर से  जब्त कर लेती है इसलिए वह अंबाला नहीं जा पाएंगे और सभी यात्रियों को राजपुरा से थोड़ा आगे जीटी रोड पर उतार दिया।

आटो चालकों ने मांगे मनमाने दाम

लोगों के सामने सफर का जटिल समस्या उत्पन्न हो गया। इस दौरान वहां काफी संख्या में आटो चालक भी पहुंच गए ताकि यात्री अंबाला तक सफर कर सके लेकिन ऑटो चालकों ने  यात्रियों को मनमाने रेट बताएं एक  यात्री को राजपुरा से अंबाला ले जाने के लिए 300 रुपये की डिमांड करने लगे, जिसके चलते पैसे के कमी पर कई यात्री सफर नहीं कर पाए।

 सरकार की व्यवस्था विफल

अमृतसर से अंबाला जाने वाले गौरव ने बताया कि वह अंबाला से बिहार के कटिहार जाना हैं। अमृतसर से बस में  अंबाला के लिए रवाना हुए लेकिन बस संचालक ने राजपुरा में उनको जबरन उतार दिया और यहां से सवारी नहीं मिलने के कारण उनकी ट्रेन छूट गई। गौरव ने बताया कि पिरवार के पांच सदस्य वापस अमृतसर रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.