Move to Jagran APP

Ludhiana Weather Alert: लुधियाना में बदला माैसम का मिजाज, तेज बारिश शुरू; सुबह से छाए थे बादल

Ludhiana Weather Alert शहर में बुधवार दाेपहर हुई तेज बारिश से माैसम में ठंडक घुल गई। जिले में पिछले तीन दिन से तेज धूप खिल रही थी। एक सप्ताह पहले मौसम विभाग ने लुधियाना में रविवार से बुधवार तक बारिश का अनुमान जताया था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 09:25 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 03:43 PM (IST)
Ludhiana Weather Alert: लुधियाना में बदला माैसम का मिजाज, तेज बारिश शुरू; सुबह से छाए थे बादल
दोपहर बाद में बादल शहर में दस्तक दे सकते है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Rain In Ludhiana: शहर में बुधवार दाेपहर हुई तेज बारिश से माैसम में ठंडक घुल गई। जिले में पिछले तीन दिन से तेज धूप खिल रही थी। एक सप्ताह पहले मौसम विभाग ने लुधियाना में रविवार से बुधवार तक बारिश हाेने का पूर्वानुमान जताया था। हालांकि सुबह तेज धूप निकल आई थी, लेकिन दाेपहर बाद हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है। हालांकि, इस दौरान तेज हवाएं चल रही है, जिससे लाेगाें काे थोड़ी राहत महसूस हो रही है। पीएयू मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शाम को बूंदाबांदी होने के आसार है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-LPG Gas Cylinder Price: महंगाई की मारः लुधियाना में 25 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर; जानें क्या है नया रेट

तीन सितंबर तक बादल छाने के साथ ही बारिश की संभावना

विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार तीन सितंबर तक जिले में बादल छाने के साथ ही बारिश की संभावना है। अब देखते हैं कि विभाग का यह पूर्वानुमान सही साबित होता है या मौसम फिर से दगा दे जाएगा। बारिश से शहर की सड़काें में पानी जमा हाेने से वाहन चालकाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ा। इस दाैरान कई जगह वाहन भी फंस गए।

 यह भी पढ़ें-Farmers Protest : पंजाब में Adani Group का साइलो बंद हाेने का असर, नौकरी से निकाले युवाओं काे पड़े खाने के लाले

फसलों को फायदा होगा

कृषि माहिरों का कहना है कि अगर पूर्वानुमान सही साबित होता है और बारिश हो जाती है तो इससे फसलों को फायदा होगा। उनका कहना है कि इस समय धान, मक्का के अलावा सब्जियों की फसलें खेतों में हैं। इस बार मानसून पंजाब पर खासा मेहरबान नजर आ रहा है। इसके अलावा हिमाचल में भी रुक-रूककर बारिश हाे रही है, जिसका असर तापमान पर साफ ताैर पर देखा जा सकता है। बारिश से लाेगाें काे गर्मी से राहत मिली है। लाेग कई दिन से बारिश की राह देख रहे थे।

यह भी पढ़ें-पंजाब के मंत्री आशु पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले पूर्व DSP सेखों बर्खास्त, सेवानिवृत्ति के दिन मिली सूचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.