Move to Jagran APP

Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में दूसरे दिन भी सूर्यदेव रहे गायब, जगराओं में ठंड से व्यक्ति की माैत

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की हेड डा. प्रभजोत कौर ने कहा कि वीरवार काे शहर में बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश हल्की होगी। इसके साथ ही कल और पांच दिसंबर को भी बारिश की संभावना है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 11:11 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 03:24 PM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में दूसरे दिन भी सूर्यदेव रहे गायब, जगराओं में ठंड से व्यक्ति की माैत
लुधियाना के घंटाघर चौक के पास ठंड से बचने के लिए आग सेंकते लोग। गौरव कनौजिया

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से लुधियाना में दूसरे दिन भी बादल छाए रहे। बादलों की वजह से शहर में ठंड बढ़ गई है। हालांकि हवा की रफ्तार 2 किलोमीटर प्रति घंटे रहने से ठिठुरन कम महसूस हो रही थी। दूसरी तरफ स्मॉग की वजह से हवा की गुणवत्ता भी बेहद खराब रही। एयर क्वालिटी इंडेक्स  बढ़कर 275  तक पहुंच गया।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार इस तरह की जहरीली हवा में हृदय, फेफड़ों की बीमारी, बुजुर्ग एवं बच्‍चों ज्‍यादा वक्‍त तक रहने से बचना चाहिए। क्योंकि प्रदूषित हवा से स्वास्थ्य और बिगड़ सकता है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश होगी तभी अब हवा में मौजूद विषैले तत्वों से राहत मिलेगी। वहीं मोहल्ला धूमन में सुबह ठंड से एक अज्ञात व्यक्ति की माैत हाे गई। पता चला कि यह व्यक्ति अकसर मोहल्ले में घूमता रहता था।

गिल रोड नहर के पास पड़ते इलाके में सुबह दस बजे के करीब छाई धुंध और एकाएक बढ़ी ठंड के बाद जैकेट व मफलर पहने वाहन चालक। फोटो हरविंदर हैप्पी

यह भी पढ़ें-Vegetables Prices Hike: शादियों के सीजन में सब्जियाें के दाम बढ़े, पटियाला में 80 रुपये किलाे बिक रहा मटर; टमाटर भी 'लाल'

आज बारिश के आसार

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग की हेड डा. प्रभजोत कौर ने कहा कि वीरवार काे शहर में बारिश हो सकती है। हालांकि बारिश हल्की होगी। इसके साथ ही कल और पांच दिसंबर को भी बारिश की संभावना है। बारिश होते ही स्मॉग से राहत मिल जाएगी। लेकिन इसके बाद शीतलहर चलने से ठंड काफी बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें-Vivah Muhurat 2021: शादियाें के सीजन काे लेकर बाजार में उत्साह, होटल-पैलेस हाउसफुल; जानिये दिसंबर-जनवरी के शुभ मुहूर्त

बारिश से लाेगाें काे फायदा

डा. प्रभजोत कौर ने कहा कि बारिश होती है, तो इससे वातावरण, खेती और लोगों को फायदा होगा। बारिश से स्मॉग छंट जाएगी, हल्की बारिश फसलों के लिए फायदेमंद है। इसके अलावा बारिश होने के बाद लोग सूखी व स्माग वाली ठंड की वजह से होने वाली बीमारियों से बचे रहेंगे।

यह भी पढ़ें-Indian Railway News: रेलवे पर काेहरे की मार, फिराेजपुर मंडल की कई ट्रेनें कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.