Move to Jagran APP

बादल ने मोदी से पंजाब के औद्योगिक विकास के लिए कदम उठाने की मांग की

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष पंजाब के आर्थिक विकास में मदद देने की अपील की है। मोदी आज लुधियाना में थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 18 Oct 2016 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 18 Oct 2016 07:35 PM (IST)
बादल ने मोदी से पंजाब के औद्योगिक विकास के लिए कदम उठाने की मांग की

लुधियाना (वेब डेस्क)। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने राज्य में सशक्तिकरण को प्रोत्साहन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेषज्ञों का समूह गठित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हमारी आर्थिकता का मुख्य केंद्र कृषि क्षेत्र अब लाभप्रद नहीं रहा। लुधियाना में पंजाब कृषि विश्वविद्यालय में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग के लगभग 250 उद्यमियों को सम्मान्नित करने तथा महिलाओं को चरखे वितरण के लिए करवाए समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

prime article banner

बादल ने कहा कि विभिन्न कारणों से पंजाब की आर्थिकता को बहुत बड़ा धक्का लगा है जिसमें स्वतंत्रता के पश्चात देश का विभाजन, लंबा समय आंतकवाद रहना, पड़ोसी राज्यों को खुली रियायतें देना तथा भेदभाव वाली भाड़ा नीति जैसे कारण शामिल हैं। उन्होंने पड़ोसी देश की गतिविधियों से हमारे सीमावर्ती जिले बुरी तरह प्रभावित हुए हैं जिसके फलस्वरूप आर्थिक पिछड़ेपन का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण केंद्र सरकार इस मसले को पहल के आधार पर सुलझाने के लिए आगे आए, ताकि राज्य के मेहनती एवं उद्यमियों के लिए बेहतर अवसर यकीनी बनाए जा सकें।

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल हमलों द्वारा आंतकवादी ठिकानों को तबाह करने पर मोदी को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस विलक्षण एवं साहासिक कदम ने देशवासियों में देशभक्ति का जज्बा पैदा किया है। मुख्यमंत्री ने मोदी से एम्स का नींवपत्थर रखने के लिए आने को कहा। मोदी ने अपील को स्वीकार करते हुए कहा कि जब भी राज्य सरकार उन्हें एम्स का नींवपत्थर रखने के लिए न्यौता देगा तो वह इसके लिए अवश्य पहुचेंगे।

पढ़ें : इधर 'मेक इन इंडिया' पर जोर, उधर 'मेक इन पंजाब' कमजोर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.