Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता के नजदीकी ने दिलाया था किराये पर गोदाम!

खन्ना बाहोमाजरा में मिली नकली शराब बनाने की फैक्ट्री के मामले में खन्ना पुलिस ने तो अभी कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन मामले में सूत्रों के हवाले से हैरंतगेज बातें सामने आ रही हैं। बताया जाता है कि पटियाला के मंगा चड्ढा को बाहोमाजरा का यह गोदाम खन्ना के ही किसी कांग्रेसी नेता के नजदीकी के कहने पर दिया गया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 05:00 AM (IST)
कांग्रेस नेता के नजदीकी ने दिलाया था किराये पर गोदाम!
कांग्रेस नेता के नजदीकी ने दिलाया था किराये पर गोदाम!

सचिन आनंद, खन्ना

loksabha election banner

बाहोमाजरा में 22 अप्रैल को मिली नकली शराब बनाने की फैक्ट्री के मामले में खन्ना पुलिस ने तो अभी कोई नया पर्दाफाश नहीं किया है। मगर, सूत्रों के अनुसार पटियाला के मंगा चड्ढा को बाहोमाजरा का यह गोदाम खन्ना के ही किसी कांग्रेस नेता के नजदीकी के कहने पर दिया गया था। इस नेता का खन्ना की सियासत में खासा दखल है। एक स्थानीय कमीशन एजेंट ने अक्टूबर में इसका करारनामा गोदाम के मालिक लुधियाना के रहने वाले राजीव कुमार और पटियाला के रहने वाले रविदर सिंह के बीच कराया था।

'दैनिक जागरण' के पास इस करारनामे की कापी है। इसमें साफ लिखा है कि एक अक्टूबर, 2019 से लेकर 31 अगस्त, 2020 तक इस गोदाम को राजीव कुमार ने रविदर सिंह को किराये पर दिया है। इसे फीड की ट्रेडिग के लिए किराये पर लिया गया है। करारनामे में इसका किराया 80 हजार रुपये प्रति माह है। इसके लिए 1.60 लाख रुपये सिक्योरिटी के रूप में भी लिए गए थे। इनमें से एक लाख मौके पर और 60 हजार दिसंबर तक देने की शर्त लिखी गई है। एक शर्त यह भी है कि इस गोदाम को किरायेदार आगे सबलेट नहीं कर सकता।

-----------------

अंदर ही रहते थे 12 मजदूर

जानकारी के अनुसार गोदाम में काम करने के लिए कहीं बाहर से ही लगभग 12 मजदूर लाए गए थे। पुलिस जांच में सामने आया है कि उन्हें गोदाम के अंदर ही बने क्वार्टरों में रखा गया था और किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं थी। यही कारण था कि गांव के लोगों को पता ही नहीं चल पाया कि गोदाम में क्या गोरखधंधा चल रहा है।

----------------

बुलाने पर नहीं आया गोदाम मालिक

जानकारी के अनुसार पुलिस ने गोदाम मालिक को खन्ना सदर थाना में पेश होने के निर्देश दिए थे। मगर, वह नहीं आया। एक पुलिस टीम भी वीरवार को उसके लुधियाना के डुगरी स्थित आवास पर गई थी, लेकिन राजीव कुमार वहां नहीं मिला। बता दें कि मामले में राजीव को भी नामजद किया गया है।

-----------------

आरोपित दो दिन के रिमांड पर

उधर, खन्ना पुलिस ने मामले के पांचों आरोपितों को वीरवार को अदालत में पेश किया। इस दौरान पुलिस ने उनका आठ दिन का पुलिस रिमांड मांगा। मगर, अदालत ने आरोपितों को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

-----------------

आरोपितों से चल रही है पूछताछ : एसएसपी

एसएसपी हरप्रीत सिंह ने बताया कि आरोपितों को रिमांड पर लेकर अब उनसे पूछताछ की जा रही है। उनसे पूछा जाएगा कि वे कहां से कच्चा माल और अन्य सामान लाते थे और माल कहां सप्लाई करते थे। गोदाम का मालिक अभी फरार है। गोदाम किस के कहने पर दिया गया, इसकी जांच भी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.