Move to Jagran APP

पंजाब में पहली बार डिजिटल एक्सपो करवाएगी सीआइआइ, ऑनलाइन लगेंगे स्टाल

पंजाब मेें पहली बार डिजिटल एक्‍सपो करवाया जाएगा। सीआइआइ यह डिजिटल एक्‍सपो का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन स्‍टॉल लेगेंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:23 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 08:23 AM (IST)
पंजाब में पहली बार डिजिटल एक्सपो करवाएगी सीआइआइ, ऑनलाइन लगेंगे स्टाल
पंजाब में पहली बार डिजिटल एक्सपो करवाएगी सीआइआइ, ऑनलाइन लगेंगे स्टाल

लुधियाना, जेएनएन। कोविड महामारी के कारण पैदा संकट को अवसर में तब्दील करने को लेकर हर कोई अपने अंदाज में बदलाव कर रहा है। इसी कड़ी के तहत कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआइआइ) पंजाब की ओर से 27 और 28 अगस्त को डिजिटल एक्सपो करवाया जाएगा। ऐसे एक्सपो पहली बार होगा, जिसमें स्टाल भी ऑनलाइन लगेंगे और ग्राहक अपनी इन्क्वायरी भी ऑनलाइन ही जेनरेट करेंगे। इसके लिए बकायदा सॉफ्टवेयर भी तैयार किया गया है।

prime article banner

 इंक्वायरी भी ऑनलाइन, 27 और 28 अगस्त को करवाया जाएगा आयोजन

सीआइआइ पंजाब के चेयरमैन राहुल आहूजा ने बताया कि इस ऑनलाइन एक्सपो के लिए सीआइआइ ने विशेष सॉफ्टवेयर तैयार किया है। इसमें सारा काम डिजिटल होगा। इसके लिए स्टाल की विभिन्न कैटेगरी बनाई जाएगी। ग्राहक की जिस उत्पाद में रुचि होगी, वह उसी कैटेगरी में क्लिक करेगा। उस उत्पाद से संबंधित कई कंपनियों के स्टाल खुल जाएंगे।

उन्‍होंने बताया कि इसके बाद ग्राहक जिस स्टाल पर क्लिक करेगा, वहां वीडियो कांफ्रेङ्क्षसग के जरिये उत्पाद भी देख पाएंगे और साथ ही कंपनी के प्रतिनिधि से बात कर अपनी जिज्ञासा भी दूर कर पाएंगे। साथ ही विभिन्न कंपनियों के उत्पादों के ब्राउशर सहित विभिन्न जानकारियां भी ई-ब्राउशर के जरिये डाउनलोड कर सकेंगे।

विजिटर्स सीआइआइ के दस हजार से अधिक सदस्य होंगे

राहुल आहुजा ने बताया कि इस प्रदर्शनी में टूल्स, इंडस्ट्रियल सप्लाई, मशीन और आटोमेशन पर फोकस रहेगा। इसमें लो कॉस्ट ऑटोमेशन पर खास फोकस किया जाएगा। प्रदर्शनी में विजिटर्स सीआइआइ के दस हजार से अधिक सदस्य होंगे। उन्‍होंने बताया कि ऑनलाइन एक्सपो में प्रोडक्ट वाइज सर्च, इंट्रैक्टिव चैट विडियो, बिजनेस कार्ड ड्रॉप, विजिटर्स डाटा सेव सहित कई अहम विकल्प भी शामिल होंगे।

एक्सपो में शामिल होंगे ये उत्पाद

आहूजा ने बताया कि इस प्रदर्शनी में हैंडटूल्स, पावर टूल्स, फास्टनर, गार्डङ्क्षनग टूल्स, प्लंबिंग टूल्स, रॉ मैटीरियल, इंस्टालेशन, कंज्यूमेबल सप्लाई, असेसरीज, इंडस्ट्रीयल मशीन, कॉमर्शियल मशीन के साथ-साथ ऑटोमेशन में फिक्स्ड, प्रोग्रामेबल और फ्लेक्सिबल ऑटोमेशन पर फोकस होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.