Move to Jagran APP

सीआइसीयू माइक्रोसाफ्ट एक्सल कोर्स से इंडस्ट्री को करेगा अपग्रेड

माइक्रोसाफ्ट एक्सल का इंडस्ट्री में तेजी से इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है और इंडस्ट्री की वर्किग को तेज करने में इसकी भूमिका अहम है। ऐसे में इंडस्ट्री को इसकी बारीकियों से अवगत करवाने के लिए चेंबर आफ इंडस्ट्री एवं कमर्शियल अंडरटेकिग (सीआइसीयू) द्वारा तीन दिवसीय वर्कशाप 12 से 14 मई तक की जाएगी। इस कोर्स में भाग लेने वालों को ई सर्टिफिकेट भी जारी किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 06:59 PM (IST)
सीआइसीयू माइक्रोसाफ्ट एक्सल कोर्स से इंडस्ट्री को करेगा अपग्रेड
सीआइसीयू माइक्रोसाफ्ट एक्सल कोर्स से इंडस्ट्री को करेगा अपग्रेड

जागरण संवाददाता, लुधियाना : माइक्रोसाफ्ट एक्सल का इंडस्ट्री में तेजी से इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है और इंडस्ट्री की वर्किग को तेज करने में इसकी भूमिका अहम है। ऐसे में इंडस्ट्री को इसकी बारीकियों से अवगत करवाने के लिए चेंबर आफ इंडस्ट्री एवं कमर्शियल अंडरटेकिग (सीआइसीयू) द्वारा तीन दिवसीय वर्कशाप 12 से 14 मई तक की जाएगी। इस कोर्स में भाग लेने वालों को ई सर्टिफिकेट भी जारी किए जाएंगे। यह तीन दिवसीय कोर्स प्रोफेशनल ट्रेनर दीपक मरवाहा के द्वारा आयोजित किया जाएगा। वह पिछले 18 साल से इंडस्ट्रीयल ट्रेनिग दे रहे हैं। वे आईटी, एडवांस माइक्रोसाफ्ट में एक्सपर्ट है और वेरका, एलआईसी, रालसन टायर, कंगारू जैसी कंपनियों में कंसल्टेंट है। कोर्स में एक्सल इंटरफेस, ट्रिक्स, फार्मूला, लुकअप तकनीक, वैलीडेशन, डाटा फंक्शन, एडवांस सोरट एवं फिल्टर, कंसोलीडेशन, कंडीशनल फार्मेटिग, सब टोटल, पिवट चार्ट एवं टेबल, मेक्रोस फंक्शन सहित कई अहम पहलुओं पर चर्चा की जाएगी। कोर्स 12 से 14 मई तक दोपहर 3 से 5 बजे तक जूम एप के जरिये होगा। प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि एक्सल के जरिये किसी भी कंपनी की वर्किंग को बेहतर किया जा सकता है और कंपनी के प्रबंधन में एक्सल की भूमिका तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में एमएसएमई इंडस्ट्री को इसके लिए अपग्रेड करने के लिए यह तीन दिवसीय कोर्स करवाया जा रहा है। इसको लेकर लंबे समय से मांग की जा रही थी। झूम के माध्यम से होने वाले इस कोर्स के बाद सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.