Move to Jagran APP

25 किलो चॉकलेट्स से तैयार किया श्रीकृष्ण का स्वरूप, सेल्फी लेने के लिए लोगों में मची होड़ Ludhiana News

श्रीकृष्ण के माथे पर मुकुट गले में हार और हाथ में कंगन भी पहनाया गया है। गोल्डन कलर में दिख रही ये सभी चीजें एडिबल कलर से तैयार की गई हैं।

By Edited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 11:36 AM (IST)
25 किलो चॉकलेट्स से तैयार किया श्रीकृष्ण का स्वरूप, सेल्फी लेने के लिए लोगों में मची होड़ Ludhiana News
25 किलो चॉकलेट्स से तैयार किया श्रीकृष्ण का स्वरूप, सेल्फी लेने के लिए लोगों में मची होड़ Ludhiana News

लुधियाना, [राधिका कपूर]।  जन्माष्टमी के दिन शहर में कई जगह कार्यक्रम हुए। वहीं इन सबके बीच एक जगह आकर्षण का केंद्र बना रहा चॉकलेट से तैयार किया गया भगवान श्रीकृष्ण का स्वरूप। इसकी खासियत यही रही कि इसे विशेष रूप से जन्माष्टमी के लिए ही तैयार किया गया। स्पेशल बेल्जियम चॉकलेट से ढाई फीट लंबे बनाए गए कृष्ण स्वरूप को तैयार करने में 25 किलो चॉकलेट्स का इस्तेमाल किया गया है।

prime article banner

श्रीकृष्ण के माथे पर मुकुट, गले में हार और हाथ में कंगन भी पहनाया गया है। गोल्डन कलर में दिख रही ये सभी चीजें एडिबल कलर से तैयार की गई हैं। चॉकलेट से तैयार श्रीकृष्ण की यह प्रतिमा बीआरएस नगर के जस्ट बेक बेकरी में तैयार की गई। बेकरी प्रमुख मानिक बजाज की मानें तो पुराने समय से ही जन्माष्टमी के दिन झांकियां बनाने की प्रथा चली आ रही है। उन्होंने अपने आर्ट को झांकी के रूप में प्रस्तुत किया है। इसे तैयार करने में 10 दिन लगे हैं।

हालांकि चॉकलेट से तैयार कृष्ण की यह प्रतिमा डेमो के रूप में मंदिर बनाकर बेकरी में रखी गई है। उन्होंने बताया कि एसी बेकरी में ही इसे तैयार किया गया है और एसी कमरे में ही इसे रखा गया है। उनकी कोशिश है कि यह काफी दिनों तक ऐसे ही रहे।

बेकरी आने वाले युवा सेल्फी ले रहे

मानिक बजाज ने कहा कि दस दिनों में चॉकलेट से श्रीकृष्ण की प्रतिमा को तैयार किया गया है। जन्माष्टमी के दिन ही इसे तैयार कर बेकरी में रखा गया। लोगों को चॉकलेट से बने श्रीकृष्ण बेहद पसंद आ रहे हैं। बेकरी में आने वाले युवा इस कृष्ण स्वरूप के साथ सेल्फी लेते दिखाई दिए। यहां तक कि आने वाले कई लोगों ने श्रीकृष्ण को माथा भी टेका।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.