Move to Jagran APP

लुधियाना में पानी की 24 घंटे सप्लाई का प्रोजेक्ट पूरा करें अधिकारी, मुख्य सचिव विनी महाजन ने दिए निर्देश

मुख्य सचिव ने कहा कि धनानसू में हाई-टेक साइकिल वैली अगले साल फरवरी तक पूरी तरह चालू हो जाएगी। वैली में प्रमुख कंपनियां हीरो साइकिल आदित्य बिरला ग्रुप और जेके पेपर लिमिटेड काम करेंगी। मुख्य सचिव विनी महाजन शनिवार को लुधिया दाैरे पर आई थी।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 12:59 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 12:59 PM (IST)
लुधियाना में पानी की 24 घंटे सप्लाई का प्रोजेक्ट पूरा करें अधिकारी, मुख्य सचिव विनी महाजन ने दिए निर्देश
लुधियाना में 24 घंटे पानी की सप्लाई के निर्देश। (फाइल फाेटाे)

जासं, लुधियाना। मुख्य सचिव विनी महाजन ने शनिवार को लुधियाना में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि लुधियाना को स्मार्ट और अत्याधुनिक शहर में बदलने के लिए 11493.89 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है। अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह प्रोजेक्ट तय समय पर पूरे हों इसकी जिम्मेदारी तय की जाए।

loksabha election banner

3383.89 करोड़ की लागत से 24 घंटे नहरी पानी की सप्लाई देने वाला प्रोजेक्ट जमीन पर उतारा जाए। इसके लिए जमीन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 31 अगस्त तक पूरी हो जाएगी। 5700 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे, तलवंडी भाई से फिरोजपुर 4-लेन, लुधियाना-तलवंडी एनएच-95, खरड़-लुधियाना और लाढोवाल बाईपास के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया इस साल 15 अक्टूबर तक पूरी की जाए।

धनानसू में हाई-टेक साइकिल वैली अगले साल फरवरी तक हाेगी चालू

मुख्य सचिव ने कहा कि धनानसू में हाई-टेक साइकिल वैली अगले साल फरवरी तक पूरी तरह चालू हो जाएगी। वैली में प्रमुख कंपनियां हीरो साइकिल, आदित्य बिरला ग्रुप और जेके पेपर लिमिटेड काम करेंगी। हीरो साइकिल ने विशेष रूप में ई-बाइक और प्रीमियम बाइक के उत्पादन और सालाना 4 मिलियन साइकिल उत्पादन सामथ्र्य वाली सहायक यूनिट स्थापित की है। इसी तरह आदित्य बिरला ग्रुप ने भी हाई-टेक वैली में लगभग 1,000 करोड़ रुपए का निवेश करने का प्रस्ताव दिया है।

यह भी पढ़ें-अदाणी Logistics Park के सवाल पर कन्नी काट गईं विनी महाजन, बाेलीं-पंजाब आने की तैयारी में बड़े काॅरपोरेट घराने

57 गांवों में 12 करोड़ की लागत से छप्पड़ बनाने का काम इस साल हाेगा पूरा

महाजन ने बताया कि गांव बुर्ज हरी सिंह (रायकोट) और लुधियाना शहर के जमालपुर क्षेत्र में दो नए सरकारी डिग्री कालेज बनाए जा रहे हैं। 57 गांवों में 12 करोड़ की लागत से छप्पड़ बनाने का काम भी इसी साल पूरा हो जाएगा। मुख्य सचिव ने बताया कि मुल्लांपुर दाखा, रायकोट और खन्ना में नए बस अड्डे बनाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Hindu Temple Attack: बठिंडा में शिव सेना हिंदुस्तान ने पाकिस्तान का झंडा फूंका, भगवान गणेश का मंदिर तोड़ने का विरोध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.