Move to Jagran APP

सीवरमैनों को बिना किट मेनहोल में उतारने पर शिकायत, मांगा जवाब

मुख्यमंत्री दफ्तर से यह भी कहा गया है कि इस मामले की जांच करवाकर एक्शन भी लिया जाए। परमिंदर मेहता ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान इस प्रकार की लापरवाही घातक हो सकती है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 12:41 PM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 12:41 PM (IST)
सीवरमैनों को बिना किट मेनहोल में उतारने पर शिकायत, मांगा जवाब
सीवरमैनों को बिना किट मेनहोल में उतारने पर शिकायत, मांगा जवाब

लुधियाना, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के दौरान नगर निगम अफसरों की तरफ से बार-बार दावे किए जा रहे हैं कि सफाई कर्मियों व सीवरमैनों को मास्क, ग्लब्‍स, सैनिटाइजर व अन्य सामान समय-समय पर उपलब्ध करवाया जा रहा है। लेकिन सच्चाई इससे परे है। सीवरमैन कोराना संक्रमण के दौर में भी बिना किट के मेनहोल में उतर कर सीवरेज की सफाई कर रहे हैं। यही नहीं सीवरमेनों ने मास्क व ग्लब्‍स तक नहीं पहने हैं।

prime article banner

कांग्रेस नेता व पूर्व पार्षद परमिंदर मेहता ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को दी। जिसके बाद मुख्यमंत्री दफ्तर से इस मामले में लोकल बॉडीज डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी से इस मामले में जवाब मांगा है। मुख्यमंत्री दफ्तर से यह भी कहा गया है कि इस मामले की जांच करवाकर एक्शन भी लिया जाए। परमिंदर मेहता ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान इस प्रकार की लापरवाही घातक हो सकती है।

उन्होंने बताया कि नगर निगम की तरफ से बार-बार कहा जा रहा है कि कर्मचारियों को मास्क व ग्‍लब्‍स बांटे गए हैं। लेकिन सीवरेज के मेनहोल में काम करने वाले कर्मचारी बिना मास्क के ही काम कर रहे हैं। यही नहीं मेनहोल में उतरते वक्त उनको सेफ्टी किट भी पहननी चाहिए। लेकिन निगम की तरफ से कर्मचारियों को किट ही उपलब्ध नहीं करवाई गई।

उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी थी। निगम को इस समय इस तरह का जोखिम नहीं लेना चाहिए। अगर एक भी कर्मचारी संक्रमित हुआ तो सभी कर्मचारी इसकी चपेट में आ सकते हैं। उधर, मेयर बलकार सिंह संधू का कहना है कि अफसरों को पहले ही सख्त हिदायतें दी गई हैं कि कर्मचारियों को ग्‍लब्‍स व मास्क जरूर दिया जाए। सीवरमेनों को बिना किट मेनहोल में न उतरने को भी कहा गया है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK