Move to Jagran APP

CMC अस्पताल पर केमिस्टों का 30 करोड़ बकाया, दवा सप्लाई बंद करने की चेतावनी Ludhiana News

दवा विक्रेताओं ने अस्पताल प्रबंधन को चेतावनी दी कि उन्हें छह सितंबर तक भुगतान नहीं किया गया तो पिंडी गली की सभी दुकानें बंद करके केमिस्ट सीएमसी के आगे धरना देंगे।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 11:23 AM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 02:48 PM (IST)
CMC अस्पताल पर केमिस्टों का 30 करोड़ बकाया, दवा सप्लाई बंद करने की चेतावनी Ludhiana News
CMC अस्पताल पर केमिस्टों का 30 करोड़ बकाया, दवा सप्लाई बंद करने की चेतावनी Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना डिस्ट्रिक्ट केमिस्ट एसोसिएशन व होलसेल केमिस्ट एसोसिएशन पिंडी स्ट्रीट के बैनर तले शहर के होलसेल दवा विक्रेताओं ने मंगलवार को सीएमसी अस्पताल के प्रबंधकों के खिलाफ अपना विरोध जताया। यह विरोध तीस करोड़ रूपये का बकाया अस्पताल प्रबंधन द्वारा न दिए जाने को लेकर था। दवा विक्रेताओं का कहना था कि सीएमसी अस्पताल ने उनसे करोड़ों रूपये की दवाएं ली। लेकिन भुगतान नहीं किया जा रहा। दवा विक्रेताओं ने अस्पताल प्रबंधन को चेतावनी दी कि उन्हें छह सितंबर तक भुगतान नहीं किया गया, तो पिंडी गली की सभी दुकानें बंद करके केमिस्ट सीएमसी के आगे धरना देंगे।

loksabha election banner

अस्पताल प्रबंधन ने किया था एक करोड़ प्रति माह देने का वादा

लुधियाना डिस्ट्रिक्ट केमिस्ट एसोसिशन व होलसेल केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान व पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन के महासचिव जीएस चावला ने बताया कि सीएमसी की ओर से फार्मेसी के लिए दवा विक्रेताओं से सप्लाई ली जाती है। अप्रैल 2018 में सीएमसी की तरफ 33 करोड़ रुपये बकाया खड़ा हो गया था। तब केमिस्ट अस्पताल प्रबंधन से मिले थे। उस दौरान तय हुआ था कि एक करोड़ रुपये प्रति माह के हिसाब से बकाये का भुगतान कर दिया जाएगा। 12 करोड़ के चेक भी दिए थे। उनमें से डेढ़ करोड़ के चेक हमने वापस कर दिए थे, क्योंकि वह हमारे मेंबर्स के नहीं थे। उस वक्त यह भी तय हुआ था कि सीएमसी की ओर से जो दवाइयां ली जाएंगी, उनकी पेमेंट 21 दिनों के भीतर कर दी जाएगी। केमिस्ट इसलिए राजी हो गए थे कि उनकी आउटस्टैंडिंग क्लियर हो जाएगी और बिजनेस भी चलता रहेगा। लेकिन 12 करोड़ के बाद पुराने बकाया की पेमेंट नहीं मिली और नई पेमेंट भी रुकती रही। अब सीएमसी पर केमिस्टों का 30 करोड़ रुपये बकाया हैं, जिसका भुगतान नहीं हो रहा है।

पंजाब के सभी दवा विक्रेता बंद करेंगे सीएमसी को सप्लाईः चावला

चावला ने कहा कि पांच दिन पहले अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखकर 31 अगस्त तक चेक देने का अल्टीमेटम भी दिया था। चावला ने कहा कि यदि उन्हें भुगतान नहीं मिला तो वह डीसी, पुलिस कमिश्नर व प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ से मिलेंगे। उसके बावजूद पेमेंट न मिलने पर पंजाब के सभी दवा विक्रेता सीएमसी को दवाओं की सप्लाई बंद कर देंगे। इस मौके निशांत अरोड़ा, सर्बजीत सिंह सब्बी, मनीष कक्कड़, एचएस ग्रोवर के अलावा करीब पचास होलसेल केमिस्ट उपस्थित थे।

इधर, डायरेक्टर भट्टी ने एसोसिएशन से की बैठक

वहीं दूसरी तरफ जैसे ही सीएमसी के डायरेक्टर विलियम भट्टी को दवा विक्रेताओं के विरोध के बारे में पता लगा, तो उन्होंने लुधियाना डिस्ट्रिक्ट केमिस्ट एसोसिएशन व होलसेल केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों को बुलाकर मीटिंग की। उन्हें आश्वासन दिया कि बकाया पेमेंट जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.