Move to Jagran APP

इंतजार खत्म, CBSE ने जारी की सीटीईटी आंसर की, उम्मीदवार 21 फरवरी तक करवा सकते हैं आपत्ति दर्ज

सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजूकेशन(सीबीएसई) ने केंद्रीय शिक्षक योगयता टेस्ट(सीटीईटी) की आंसर की जारी कर दी। उम्मीदवारों को 21 फरवरी शाम पांच बजे तक का मौका दिया गया है कि वह इस समय तक आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।

By Vinay kumarEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 09:52 AM (IST)
इंतजार खत्म, CBSE ने जारी की सीटीईटी आंसर की, उम्मीदवार 21 फरवरी तक करवा सकते हैं आपत्ति दर्ज
CBSE ने सीटीईटी आंसर की जारी की है।

लुधियाना, जेएनएन। उम्मीदवारों का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजूकेशन(सीबीएसई) ने केंद्रीय शिक्षक योगयता टेस्ट(सीटीईटी) की आंसर की जारी कर दी। भले ही इस बार सीबीएसई की ओर से सीटीईटी आंसर की जारी करने में देरी की गई है। आमतौर पर यह परीक्षा होने के पंद्रह दिनों के भीतर जारी कर दी जाती है।

loksabha election banner

उम्मीदवारों को 21 फरवरी शाम पांच बजे तक का मौका दिया गया है कि वह इस समय तक आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। सीबीएसई ने सीटीईटीडाटनिकडाटइन वेबसाइट पर आंसर की जारी की है। यदि कोई उम्मीदवार किसी प्रश्न पर आपत्ति दर्ज कराना चाहता है तो इसके लिए उसे एक हजार रुपये शुल्क देना होगा। वहीं उम्मीदवार की ओर से दर्ज कराई गई आपत्ति को स्वीकार किया जाता है यानी आंसर की में विषय विशेषज्ञों द्वारा कोई गलती दिखाई देती है तो आंसर में बदलाव कल दिया जाएगा और उम्मीदवार का पूरा शुल्क वापिस कर दिया जाएगा।

गौर हो कि 31 जनवरी, 2021 को जिन उम्मीदवारों ने सीटीईटी परीक्षा को दिया था, वह ही आंसर की आंसर की पर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। वहीं सीटीईटी आंसर की जारी होने पर उम्मीदवारों ने राहत भी ली है क्योंकि उन्हें अपने आपको आंकने का मौका मिल जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.