Move to Jagran APP

बार संघ चुनाव स्थगित करवाने का मामला पहुंचा हाई कोर्ट, प्रधान पद के उम्मीदवार हरजोत सिंह ने दायर की रिट

जिला बार संघ के प्रधान पद के उम्मीदवार हरजोत सिंह हरिके ने बार एसोसिएशन के चुनाव को स्थगित करने के लिए पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय में रिट दायर की है। जिसकी सुनवाई सोमवार को होने की संभावना है।

By Edited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:21 AM (IST)
बार संघ चुनाव स्थगित करवाने का मामला पहुंचा हाई कोर्ट, प्रधान पद के उम्मीदवार हरजोत सिंह ने दायर की रिट
हरजोत सिंह हरिके ने बार एसोसिएशन के चुनाव को स्थगित करने के लिए रिट दायर की है।

लुधियाना, जेएनएन। जिला बार संघ के प्रधान पद के उम्मीदवार हरजोत सिंह हरिके ने बार एसोसिएशन के चुनाव को स्थगित करने के लिए पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय में रिट दायर की है। जिसकी सुनवाई सोमवार को होने की संभावना है। हरिके का दावा है कि बार एसोसिएशन के चुनाव लड़ने वाले अधिकांश उम्मीदवारों द्वारा बार काउंसिल के निर्णय को गलत ठहराया है।

loksabha election banner

उन्होंने बार काउंसिल को पत्र लिखकर चुनाव स्थगित करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा में अधिकांश बार संघों द्वारा सर्वसम्मति से अपने पदाधिकारी चुने हैं, लेकिन, कई बार संघों में यह प्रक्रिया संभव नहीं हो सकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण चुनाव कराना मुश्किल है, क्योंकि अकेले जिले में लगभग 3100 सदस्य हैं।

हरिके ने कुछ उम्मीदवारों की तरफ से लिखित तौर पर जारी पत्र में दावा किया था कि 80 उम्मीदवार संघ के चुनाव को न करवाने के पक्ष में है। 21 में से 13 उम्मीदवारों द्वारा चुनाव स्थगित करने की लिखित मांग की थी। उनके मुताबिक ज्यादातर प्रत्याशी ये चाहते हैं कि जब तक महामारी के कारण बंद हुई अदालतें नहीं खुल जाती तब तक चुनाव को टाला जाना चाहिए। यह भी कहा कि चुनाव जिला बार संघ के संविधान के मुताबिक ही करवाया जाए न कि बाहर काउंसिल के मुताबिक।

हरिके के साथ उपप्रधान पद के उम्मीदवार करण वर्मा, रजनीश महाजन, परविंदर सिंह परी के अलावा सचिव पद के उम्मीदवारों गुरमुख सिंह, सुखविंदर सिंह, वित्त सचिव पद के उम्मीदवार यादवेंदर सिंह, कार्यकारिणी के छह सदस्य पद के दिनेश कुमार, करण सिंह ठाकुर, सागर लक्ष्य, सोनाल, सुमन कुमारी व गगनदीप ने भी हस्ताक्षर कर चुनाव न करवाने की मांग की थी।

दूसरी तरफ, बार संघ चुनाव अधिकारी चुनाव संपन्न करवाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं। चेयरमैन जगमोहन सिंह, रिटर्निग अधिकारी अमरदीप भाटिया व सहायक रिटर्निग अधिकारी ललिता जैन ने बताया कि कोरोना को देखते हुए इस बार अधिक बूथ बनाए जा रहे हैं। इसके चलते अब सात के बजाय करीब 20 बूथ बनाकर चुनाव को संपन्न कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.