Move to Jagran APP

पंजाब : नए साल में महंगी हुई कारें, नए स्टाक के लिए अभी करना होगा इंतजार; जानिए कितने बढ़े रेट

नए साल के आगमन में कई लोग कार खरीदने की तैयारी में होंगे तो यह उनके लिए हैं। अब कारों के लिए आपको अधिक पैसे चुकाने पड़ेंगे। नामी कार निर्माता कंपनियों की ओर से दामों में दो प्रतिशत तक का इजाफा कर दिया है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 08:52 AM (IST)
पंजाब : नए साल में महंगी हुई कारें, नए स्टाक के लिए अभी करना होगा इंतजार; जानिए कितने बढ़े रेट
नए साल में कारें के रेट बढ़ गए हैं।

लुधियाना [मुनीश शर्मा]। नए साल के आगमन में कई लोग कार खरीदने की तैयारी में होंगे, तो यह उनके लिए हैं। अब कारों के लिए आपको अधिक पैसे चुकाने पड़ेंगे। क्योंकि नामी कार निर्माता कंपनियों की ओर से दामों में दो प्रतिशत तक का इजाफा कर दिया है। इसके साथ ही पसंदीदा कार डिलिवरी का भी आपको इंतजार करना होगा। क्योंकि अभी नए स्टाक के जनवरी के अंतिम सप्ताह या फरवरी में आने की उम्मीद है। इसके साथ ही कारों की शार्टेज का सिलसिला जारी है। इसके चलते ईयर एडिंग के दौरान कार न खरीदकर जनवरी में कार खरीदने वालों को अभी महंगी कार के साथ साथ डिलिवरी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। ज्ञात हो कि कोविड काल से ही सेमी कंडक्टर चिप की उपलब्धता कम होने के चलते कारों की शार्टेज रही है। इसके साथ ही कंपनियों की ओर से कोविड में कारों की प्रोडक्शन कम किए जाने से बाजार में डिमांड के मुताबिक सप्लाई नहीं आ पाई। इसका असर अभी भी देखने को मिल रहा है। वहीं बढ़े दाम आपकी जेब पर भी इसका इफेक्ट डालेंगे।

loksabha election banner

डिमांड के मुताबिक कारें नहीं

स्टार काल के एमडी गुरसिमरण सिंह के मुताबिक इस समय मार्केट में कारों को लेकर खासा क्रेज है। इस साल ईयर एडिंग पर कंपनियों की ओर से कम स्टाक के चलते कोई आफर्स नहीं दिए गए थे। ऐसे में ग्राहकों का उत्साह जनवरी में कार खरीदने का था। लेकिन जनवरी में ग्राहकों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। जहां अभी भी स्टाक कम होने से डिलिवरी समय पर नहीं मिल पाएगी, वहीं अब पहले से अधिक दाम भरने होंगे। ऐसे में यूजड़ कारों की मांग में तेजी से इजाफा हो रहा है।

किन कारों में कितनी हुई बढ़ोतरी

इनोवा- 44000

फार्चूनर- 60000

करेटा- 25000 से 4000

सेल्टास- 25000 से 4000

वरना- 15000 से 25000

होंडा अमेज- 15000 से 20000

होंडा सिटी- 25000 से 40000

एमजी हेक्टर- 35000 से 50000

टाया हायर- 15000 से 30000


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.