Move to Jagran APP

दाखा उपचुनाव: कांग्रेस की तरफ से कैप्टन और शिअद से मजीठिया संभालेंगे प्रचार की कमान Ludhiana News

पिछले विधानसभा में प्रचार करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू उपचुनाव में दूरी बनाए रखेंगे। इस उपचुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद प्रचार की कमान संभालेंगे।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 11:11 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 02:59 PM (IST)
दाखा उपचुनाव: कांग्रेस की तरफ से कैप्टन और शिअद से मजीठिया संभालेंगे प्रचार की कमान Ludhiana News
दाखा उपचुनाव: कांग्रेस की तरफ से कैप्टन और शिअद से मजीठिया संभालेंगे प्रचार की कमान Ludhiana News

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह स्टार प्रचारक के तौर पर कमान संभालेंगे और दाखा में रैली करेंगे। हालांकि चार कैबिनेट मंत्रियों को भी दाखा उपचुनाव में तैनात किया जाएगा। ताकि कांग्रेस के उम्मीदवार संदीप संधू का जमीनी स्तर पर पूरी तरह से प्रचार किया जा सके।

loksabha election banner

वहीं दूसरी तरफ शिरोमणि अकाली दल की तरफ से कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया स्टार प्रचार के तौर पर विधानसभा मुल्लांपुर दाखा में मौजूद रहेंगे। इस दौरान मजीठिया हलके के करीब 100 गांवों में शिअद उम्मीदवार मनप्रीत सिंह अय्याली का प्रचार करेंगे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल भी मुल्लांपुर दाखा में जनसभा करेंगे।

दोनों उम्मीदवार हैं सीएम और पूर्व सीएम के खास

मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव एक तरह से हाईवोल्टेज चुनाव बनता जा रहा है। एक तरफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ओएसडी और दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह के खास मनप्रीत सिंह अय्याली आमने-सामने हैं। जहां एक तरफ कांग्रेसी उम्मीदवार कैप्टन संदीप संधू राज्य सरकार से फंड लेकर विकास की झड़ी लगाने का वादा कर रहे हैं। तो दूसरी तरफ शिअद के मनप्रीत सिंह अय्याली भी बादल के साथ मिलकर केंद्र सरकार से काफी फंड लेकर दाखा को मॉडर्न बनाने का दावा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अगर संदीप संधू चुनाव जीतते हैं तो कांग्रेस में उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिल सकता है। उधर, अय्याली के जीतने पर कहा जा रहा है कि अगर अगली सरकार शिअद की बनती है तो मंत्री बना जाएंगे।

पूर्व मंत्री सिद्धू की उपचुनाव से रहेंगे काफी दूरियां

पिछले विधानसभा में खुद को स्टार प्रचार की तरफ पंजाब में प्रचार करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू उपचुनाव में दूरी बनाए रखेंगे। इस उपचुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद प्रचार की कमान संभालेंगे। माना जा रहा है कि दिल्ली से भी कोई सीनियर नेता उपचुनाव में प्रचार करने नहीं आएगा।

उपचुनाव में पुलिस के साथ तैनात होंगी पैरामिल्ट्री फोर्स

मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव के दौरान सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। हालांकि विरोधी दल के उम्मीदवार आरोप लगा रहे हैं कि सत्ताधारी पार्टी उपचुनाव में धक्केशाही कर सकती है। लेकिन उपचुनाव को लेकर पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया जा रहा है। ताकि किसी की अप्रिय घटना न हो सके। इसके साथ ही प्रशासन की तरफ से वीडियो ग्राफी भी की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.