Move to Jagran APP

मुक्केबाज सिमरनजीत कौर बोलीं - ओलंपिक 2020 में टोक्यो पहुंचने से तमन्ना हुई पूरी, अब गोल्ड जीतने पर नजर

ओलंपिक 2020 में मुक्केबाजी में अपना परचम दिखाने के लिए पंजाब के जिला लुधियाना तहसील जगराओं के गांव चक्र की सिमरनजीत कौर अपने साथियों सहित रविवार को टोक्यो पहुंच गई है। मुक्केबाज सिमरनजीत कौर ने बताया कि उसकी इटली में मुक्केबाजी में ट्रेनिंग बहुत बढ़िया रही है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 03:56 PM (IST)
मुक्केबाज सिमरनजीत कौर बोलीं - ओलंपिक 2020 में टोक्यो पहुंचने से तमन्ना हुई पूरी, अब गोल्ड जीतने पर नजर
टोक्यो में होने वाली ओलंपिक-2020 में खेलने के लिए पहुंची जगराओं की मुक्केबाज सिमरनजीत कौर।

जगराओं [बिंदु उप्पल]। 23 जुलाई 2021 को टोक्यो में ओलंपिक 2020 शुरू होने वाली है। ओलंपिक में विभिन्न खेलों में भाग लेने वाली खिलाड़ी टोक्यो पहुंच गए हैं। ओलंपिक 2020 में मुक्केबाजी में अपना परचम दिखाने के लिए पंजाब के जिला लुधियाना तहसील जगराओं के गांव चक्र की सिमरनजीत कौर अपने साथियों सहित रविवार को टोक्यो पहुंच गई है। यह कहना है मुक्केबाज सिमरनजीत कौर की मां राजपाल कौर ने। उन्होंने बताया कि मुक्केबाज सिमरनजीत कौर तक का मुक्केबाजी में ओलंपिक तक का सपना पूरा हो गया है और वो वहां पहुंच कर बहुत खुश है। मुक्केबाज सिमरनजीत कौर ने अपनी मां को बताया कि उसकी इटली में मुक्केबाजी में ट्रेनिंग बहुत बढ़िया रही है और अपने आपको कोविड-19 के कहर से बचाते हुए कोविड के निर्देशों की पालना करते हुए ओलंपिक 2020 की मुक्केबाजी 60 किलो वर्ग में भारत के लिए गोल्ड पदक लेकर आना ही लक्ष्य है जिसके लिए वो पूरी मेहनत कर रही है क्योंकि मुक्केबाजी में गोल्ड लेकर पूरी दुनिया में अपने देश व राज्य व शहर व गांव का नाम रोशन करना चाहती है।

loksabha election banner

अब मुक्केबाजी में प्रतिभा का लोहा मानी जाती सिमरनजीत कौर पर 135 करोड़ लोगों को आस है कि मुक्केबाजी में तो भारत के लिए सिमरनजीत कौर ही गोल्ड लेकर आएगी। मां राजपाल कौर ने बताया कि मंगलवार अपने परिवार व रिश्तेदारों काे साथ लेकर ओलंपिक 2020 में सिमरनजीत कौर गोल्ड पदक लेकर आए के लिए वो अमृतसर में श्री हरिमंदिर साहिब गुरुद्वारा में अरदास करने जा रही है ताकि वाहेगुरू का सिमरनजीत कौर पर पूरा आर्शीवाद बना रहे और वो अपने मकसद में कामयाब हो। वहीं गांव चक्र की शेर-ए-पंजाब अकादमी के संचालक सुखजिंदर सिंह ने कहा कि हमें मुक्केबाज सिमरनजीत कौर पर पूरा मान है और पूरी आस है कि हमारे गांव चक्र की बेटी ओलंपिक 2020 में भी लोहा मनवाकर ही लौटेगी।

वहीं गांव चक्र के सरपंच परमजीत कौर व समाज सेवक सुखदेव सिंह चक्र ने कहा कि मुक्केबाज सिमरनजीत कौर जैसे बेटियां भगवान सभी को दें जिसने परिवार की गरीबी में रहकर कड़ी मेहनत कर आज ओलंपिक खेलने के लिए टोक्यो पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि पहले भी मुक्केबाज सिमरनजीत कौर ने विभिन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी मुकाबलों में ढेरों गोल्ड, सिल्वर व कांस्य पदक जीत कर ला चुकी है। अब दुनिया का सबसे सर्वोत्तम मुकाबले में भी वाहेगुरू बेटी सिमरनजीत कौर की झोली में जीत डाले यही अरदास करते हैं। वहीं जगराओं विधायक बीबी सरबजीत कौर मानूके ने वाहेगुरु से मुक्केबाज सिमरनजीत कौर के लिए अरदास की है। शुभकामनाएं देते कहा कि सिमरनजीत कौर हम सब को पूरा भरोसा है कि गोल्ड पदक भारत के नाम ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.