Move to Jagran APP

ओवरफ्लो सीवरेज से मिलेगी निजात, जल्द लगेगा ट्रीटमेंट प्लांट

जगह-जगह मैनहोल में से हो रहे ओवरफ्लो सीवरेज से शहर निवासियों को निजात मिलने वाली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 06:00 AM (IST)
ओवरफ्लो सीवरेज से मिलेगी निजात, जल्द लगेगा ट्रीटमेंट प्लांट
ओवरफ्लो सीवरेज से मिलेगी निजात, जल्द लगेगा ट्रीटमेंट प्लांट

संस, समराला : जगह-जगह मैनहोल में से हो रहे ओवरफ्लो सीवरेज से शहर निवासियों को निजात मिलने वाली है। जल्दी ही शहर में नया सीवरेज प्लांट लगने की संभावना है। सीवरेज बोर्ड के नए ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के लिए 28 फरवरी तक टेंडर मांगे गए हैं और दो मार्च को इन्हे खोलने के लिए तारीख तय की गई है।

loksabha election banner

टेंडर खुलते ही करीब 2 महीनों मे ही प्लांट उस जगह लगना शुरू हो जाएगा जहां बोर्ड द्वारा पहले ही 2 एकड़ जगह खरीदी गई है। यह पुराने ट्रीटमेंट प्लांट से थोड़ी ही दूर है। प्लांट लगने से समराला निवासियों को सीवरेज के पानी के दंश से निजात मिल जाएगी।

इससे पहले करीब 2-3 वर्ष पहले सीवरेज बोर्ड ने भरथला रोड पर सीवरेज के पानी को ट्रीट करने के लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाकर चलाना शुरू करना ही था कि यह समराला बाईपास की भेंट चढ़ गया और काम रुक गया। इससे शहर में सीवरेज के पानी की निकासी की समस्या गंभीर बन गई। नगर कौंसिल को रोजाना ही मैनहोल में से ओवरफ्लो हो रहे पानी को इंजन लगाकर कभी रजवाहे में, कभी खेतों में व कभी बाईपास के साथ रात को चोरी छिपे छोड़ना पड़ता था।

खन्ना और चावा रोड के नजदीक बने जोहड़ में बरसात के दिनों में पानी वहां साथ बने सरकारी गोदामों मार्कफेड, पनसप, वेयर हाउस और साथ लगते मोहल्लों व चावा रोड पर ही ओवरफ्लो हो जाता है। इससे आसपास के किसानों की फसलें बर्बाद हो जाती थीं। मामला तब गंभीर हो जाता था जब लुधियाना-चंडीगढ़ रोड पर बसे डब्बी बाजार में पानी जोहड़ से ओवरफ्लो होकर इस डिब्बी बाजार में 3-4 फीट तक जमा हो जाता था। लोग धरना प्रर्दशन करते तो नगर कौंसिल टैंकर भेजकर समस्या का हल करती। शिवसेना और भावाधस ने जताई खुशी

अब सीवरेज बोर्ड द्वारा ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के टेंडर मांगने का पता चलते ही शिव सेना के प्रधान रमन वडेरा, भावाधस के समराला के प्रधान पवन सहोता, राजीव मरवाहा, इमरान सोनी ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि नया ट्रीटमेंट लगने से लोगों को गंदे पानी से निजात मिल जाएगी। ईओ ने की टेंडर लगने की पुष्टि

इस संबंध में सीवरेज बोर्ड के एसडीओ गुरप्रीत सिंह से सपर्क किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। फिर नगर कौंसिल के कार्यकारी अफसर जसवीर सिंह ने कहा कि सीवरेज बोर्ड द्वारा जल्दी ही नया ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के लिए टेंडर मांगे गए है, इसके खुलने के साथ ही ट्रीटमेंट प्लांट लगने के आसार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.