Move to Jagran APP

सोसायटियों को 80 प्रतिशत की जाए यूरिया की सप्लाई

भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा ब्लाक जगराओं ने बस अड्डा व ब्लाक प्रधान जगतार सिंह देहड़का की अगुवाई में मंगलवार को एसडीएम कार्यालय तक रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान इलाके भर के विभिन्न गांवों से इकट्ठे होकर धरनाकारियों ने मांग की कि किसान की सहकारी सोसायटियों के लिए यूरिया खाद की सप्लाई की मात्रा 80 प्रतिशत की जाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:48 PM (IST)
सोसायटियों को 80 प्रतिशत की जाए यूरिया की सप्लाई
सोसायटियों को 80 प्रतिशत की जाए यूरिया की सप्लाई

जागरण संवाददाता, जगराओं:

prime article banner

भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा ब्लाक जगराओं ने बस अड्डा व ब्लाक प्रधान जगतार सिंह देहड़का की अगुवाई में मंगलवार को एसडीएम कार्यालय तक रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान इलाके भर के विभिन्न गांवों से इकट्ठे होकर धरनाकारियों ने मांग की कि किसान की सहकारी सोसायटियों के लिए यूरिया खाद की सप्लाई की मात्रा 80 प्रतिशत की जाए। खाद डीलरों की ओर से यूरिया की खरीद के समय किसानों को अन्य गैर जरूरी सामान किसानों को खरीदने के लिए मजबूर करने से रोका जाए। उन्होंने मांग की है कि पिछले दिनों में हुई बारिश से किसान की गेंहू, आलु, सब्जियों की फसल के नुकसान का मुआवजा दिया जाए। इस मौके पर किसानों ने कहा कि पिछले उपमंडल अधिकारी की ओर से भरोसा देने के बावजूद कोई अमल नही हुआ। धरनाकारियों ने मांग की कि लंबा समय गुजर जाने के बावजूद शहीद किसान परिवारों के आश्रितों को योग्यता मुताबिक पक्की सरकारी नौकरी दी जाए। इस मौके पर इलाके भर के आवारा पशुओं की ओर से खेतों में फसलों के किए जा रहे नुकसान को रोकने के लिए योजनाबद्ध ढंग से रोक लगाई जाए। इन मामलों संबंधी एसडीएम जगराओं से किसान प्रतिनिधिमंडल की बैठक में खुल कर चर्चा हुई।

इस मौके पर महिदर सिंह कमालपुरा जिला प्रधान, इंद्रजीत सिंह धालीवाल जिला सचिव, तरसेम सिंह बसूवाल ब्लाक सचिव ब्लाक गुरप्रीत सिंह सिधवां, कंवलजीत खन्ना ने भी संबोधित किया।

31 जनवरी को होगा अर्थी फूंक प्रदर्शन

वहीं आयोजन के दौरान 21 जनवरी की बरनाला में किसानों की जुझार रैली में पहुंचने व संयुक्त किसान मोर्च के निमंत्रण पर मोदी हकुमत की वादा खिलाफी के खिलाफ 31 जनवरी को अर्थी फूंक प्रदर्शन करने की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.