Move to Jagran APP

बीसीएम स्कूल के नन्हे-मुन्नों ने प्रतियोगिताओं में दिखाई कला से जीता दिल Ludhiana News

बीसीएम स्कूल में बच्चों ने आनलाइन माध्यम से क्ले माडलिंग स्टोरी टेलिंग और रंगोली बनाने की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया। इसी के तहत क्ले माडलिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने क्ले से फल और सब्जियों की अदभुत कलाकृतियां बनाईं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 11:49 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 11:49 AM (IST)
दीपावली से जुड़ी आनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। बीसीएम स्कूल ललतों कलां की ओर से अपने किंडरगार्टन के नन्हे-मुन्नों के लिए दीपावली से जुड़ी आनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इसमें नर्सरी से लेकर यूकेजी कक्षा के बच्चे शामिल हुए और उन्होंने अपनी कला से प्रभावित करते हुए सबका दिल जीत लिया। इस दाैरान बच्चाें ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

loksabha election banner

बच्चों ने आनलाइन माध्यम से क्ले माडलिंग, स्टोरी टेलिंग और रंगोली बनाने की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया। इसी के तहत क्ले माडलिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने क्ले से फल और सब्जियों की अदभुत कलाकृतियां बनाईं। इसी तरह स्टोरी टेलिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने कहानियों के माध्यम से अपने आत्मविश्वास को दर्शाया जबकि रंगोली प्रतियोगिता में नन्हे-मुन्नों ने दीये, फूलों, रंगों से रंगोली में डिजाइन बनाए।

काेराेना संकट के बाद स्कूलाें में हाे रही प्रतियाेगिताएं

गाैरतलब है कि काेराेना संकट के बाद स्कूलाें में अब प्रतियाेगिताअाें का दाैर शुरू हाे गया है। पिछले कई महीने से जिले में काेराेना के ज्यादा केस अाने से दहशत का माहाैल था, जाे अब बदल रहा है। शहर के कई इलाकाें में स्कूल भी खुलने से अभिभावकाें ने राहत की सांस ली है। 

क्ले माडलिंग में गुरामन, व्यान और भाविका प्रथम

मुकाबलों में क्ले माडलिंग में गुरामन, व्यान और भाविका प्रथम, दिव्यांका, नमनप्रीत व हरवंबीर द्वितीय और रियनशिका, हरफतेह, गुरफतेह व अमरबीर तृतीय रहे। इसी तरह स्टोरी टेङ्क्षलग में हरजप प्रथम, जपनीत दूसरे और वान्या व मन्नत तीसरे स्थान पर रहे। रंगोली प्रतियोगिता में भाविन चोपड़ा और आरव राज पहले स्थान पर व कुवम, अक्षज और रागिनी दूसरे स्थान पर रही। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.