Move to Jagran APP

बस्ती जोधेवाल फ्लाईओवर 25 दिन में होगा तैयार, लोगों को जाम से मिलेगी राहत Ludhiana News

कंपनी अधिकारियों की मानें तो 25 दिनों में बस्ती जोधेवाल फ्लाईओवर का दूसरा हिस्सा भी बनकर तैयार हो जाएगा और नवंबर के पहले सप्ताह में पुल पर ट्रैफिक चालू कर दिया।

By Edited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 01:16 PM (IST)
बस्ती जोधेवाल फ्लाईओवर 25 दिन में होगा तैयार, लोगों को जाम से मिलेगी राहत Ludhiana News
बस्ती जोधेवाल फ्लाईओवर 25 दिन में होगा तैयार, लोगों को जाम से मिलेगी राहत Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। बस्ती जोधेवाल फ्लाईओवर के एक हिस्से पर ट्रैफिक शुरू हो चुका है और दूसरे हिस्से के निर्माण में बाधा पैदा कर रहे बिजली के खंभों को हटा दिया गया। बिजली के खंभे हटते ही कंपनी ने तेजी से रिटेनिंग वॉल का काम शुरू कर दिया है। कंपनी अधिकारियों की मानें तो 25 दिनों में बस्ती जोधेवाल फ्लाईओवर का दूसरा हिस्सा भी बनकर तैयार हो जाएगा और नवंबर के पहले सप्ताह में पुल पर ट्रैफिक चालू कर दिया।

loksabha election banner

फ्लाईओवर के दूसरा हिस्से पर ट्रैफिक चालू होने के साथ ही बस्ती जोधेवाल में लगने वाले ट्रैफिक जाम से लोगों को निजात मिल जाएगी। बस्ती जोधेवाल में फ्लाईओवर के निर्माण में बिजली के कुछ खंभे आड़े आ रहे थे। जिसकी वजह से फ्लाईओवर की एक साइड का काम अधूरा रह गया। बस्ती जोधेवाल में ट्रैफिक जाम की स्थिति को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने फ्लाईओवर का एक हिस्से पर ट्रैफिक शुरू करवा दिया।

इसके बाद डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया, पावरकॉम व कंपनी अफसरों के साथ बैठक की और निर्माण में अवरोध पैदा कर रहे खंभों को हटाने की प्रक्रिया जल्द पूरी करने को कहा। जिसके बाद एनएचआइ ने बिजली के खंभे हटाने के लिए पावरकॉम को पैसे जमा करवाए। अब पावरकॉम ने सबसे पहले उन खंभों को हटाया जो निर्माण में बाधा पैदा कर रहे थे।

15 दिन में पूरा कर दिया जाएगा रिटेनिंग वॉल का काम

पुल निर्माण के कार्य में लगे अधिकारियों की माने तो खंभे हटते ही कंपनी ने रिटेनिंग वॉल बनाने का काम शुरू कर दिया। कंपनी अफसरों के मुताबिक अगले 12 से 15 दिन में रिटेनिंग वॉल का काम पूरा कर दिया जाएगा और उसके बाद बाकी का काम करने में दस दिन और लग जाएंगे।

दुकानदार फ्लाईओवर के नीचे रास्ता खोलने की रहे मांग

बस्ती जोधेवाल मार्केट एसोसिएशन के सदस्य लंबे समय से फ्लाईओवर के नीचे वाहनों की आवाजाही शुरू करने की मांग करते रहे हैं। एक बार तो दुकानदारों ने चक्का जाम तक कर दिया था, जिसके बाद पुलिस ने पुल के नीचे से दो पहिया वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी थी। लेकिन जालंधर की तरफ जाने वाले हिस्से का पूरा ट्रैफिक स्लिप वे पर होने की वजह से चौक में जमा की स्थिति ज्यादा विकराल होने लगी थी। इसके बाद पुलिस ने फिर से फ्लाईओवर के नीचे दो पहिया वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। फ्लाईओवर का दूसरा हिस्सा शुरू होने पर नीचे भी जाम की स्थिति से निजात मिल जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.