Move to Jagran APP

Punjab Weekend Lockdown: बरनाला में किसानों की दुकानें खोलने की मुनादी, दुकानदारों की समझदारी से बजारों में पसरा रहा सन्नाटा

बरनाला में किसानों ने व्यापारियों को दुकानें खोलने के लिए मुनादी करवाई। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर एकत्र होकर सदर बाजार में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए दुकानदारों से दुकानें खोलने की अपील की लेकिन दुकानदारों ने समझदारी दिखाई।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 01:54 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 01:54 PM (IST)
Punjab Weekend Lockdown: बरनाला में किसानों की दुकानें खोलने की मुनादी, दुकानदारों की समझदारी से बजारों में पसरा रहा सन्नाटा
बरनाला में शनिवार को प्रदर्शन करते हुए किसान संगठनों के सदस्य।

बरनाला [हेमंत राजू]। बरनाला के दुकानदारों ने कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी समझदारी की मिसाल प्रस्तुत की है। शनिवार को सुबह से ही भारतीय किसान यूनियन एकता उगरांहा व व्यापार मंडल के प्रधान नायब सिंह काला भी अपने कुछ साथियों को साथ लेकर पहले तो व्यापारियों को दुकानें खोलने के लिए मुनादी करवाई। फिर, एक बजे के करीब सैकड़ों की संख्या में रेलवे स्टेशन से एकत्र होकर शहर के सदर बाजार में सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए दुकानदारों से दुकानें खोलने की अपील की। इसके बाद भी दुकानदारों ने समझदारी दिखाई और प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए दुकानें बंद रखीं।

loksabha election banner

इधर, शनिवार को सीआईए पुलिस के प्रभारी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस पार्टियां सुबह से ही शहर के सभी प्रमुख बाजारों में गश्त करती रहीं। बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा व कोई भी दुकान नहीं खुली।  

बरनाला के बाजारों में किसान संगठन व्यापारियों से दुकान खोलने के लिए कहते हुए।

यह भी पढ़ें - Ambulance Fare 1.20 Lakh: मां को लेकर लुधियाना पहुंची अमनदीप बोली- दोस्तों का नेटवर्क न होता तो न्याय नहीं मिलता

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के पंजाब प्रधान अनिल बांसल नाणा ने  किसानों के समर्थन का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि व्यापारियों ने दुकानें खोलने की मांग को डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका, एसएसपी संदीप गोयल ने मान लिया है। इसके कारण अब व्यापारियों को दुकानें खोलने में कोई भी परेशानी नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि सभी व्यपारी पांच दिन दुकानें खोलेंगे और शनिवार व रविवार को वीकेंड पर बंद रखकर सरकार के निर्देशों का पूर्ण पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से खुद भी बचे व अपने परिवार को भी सूरक्षित रखें। 

डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका, एसएसपी संदीप गोयल ने कहा कि व्यापार मंडल के प्रधान अनिल बांसल नाणा व विभिन्न व्यापारियों से मीटिंग करके उनकी समस्या हल कर दी थी। उन्होंने वीकेंड पर दुकानें बंद रखने की सभी व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग पुलिस और प्रशासन को सहयोग दें। कोरोना से बचाव करने में एक दूसरे की मदद करें।

यह भी पढ़ें - 15 मई से पहले बारहवीं प्री बोर्ड के अंक अपलोड करें स्कूल, PSEB के सचिव ने जारी किए निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.