Move to Jagran APP

माछीवाड़ा में हिंदू बच्चे का धर्म परिवर्तन का प्रयास, खतना किया तो खुला मामला

श्री माछीवाड़ा साहिब में एक बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन करने का प्रयास किया गया। यहां तक कि उसका खतना भी कर दिया गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 08:54 PM (IST)
माछीवाड़ा में हिंदू बच्चे का धर्म परिवर्तन का प्रयास, खतना किया तो खुला मामला
माछीवाड़ा में हिंदू बच्चे का धर्म परिवर्तन का प्रयास, खतना किया तो खुला मामला

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब [लुधियाना]। दशहरा मैदान के पास एक बच्चे का जबरन धर्म परिवर्तन करने का प्रयास किया गया। एक रेहड़े वाले ने 10 वर्षीय हिंदू बच्चे का खतना (गुप्तांग का अगला हिस्सा काटना) कर दिया। घायलावस्था में उसे सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

loksabha election banner

नाबालिग बच्चे ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। उसकी माता की मौत हो चुकी है। पिता ने दूसरा विवाह कर लिया है। वह घूमता हुआ माछीवाड़ा आ गया था। यहां वह कुछ दिनों से जूस वाली रेहड़ी पर नौकरी करने लगा और उसके घर ही रहने लगा।

बच्चे के अनुसार दो दिन पहले जूस वाले ने उसके गुप्तांग का अगला हिस्सा चाकू से काट दिया। घायलावस्था में वह किसी तरह उसके घर से भाग निकला। माछीवाड़ा कैंटर यूनियन में आकर उसने लोगों को सारी बात बताई।  कैंटर यूनियन ने उसे माछीवाड़ा सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया और इस संबंधी सूचना पुलिस को दी। बच्चे के चाचा भी आ गए हैं।

थाना प्रभारी राजेश शर्मा।

थाना प्रभारी राजेश शर्मा का कहना है कि बच्चे के बयान के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

धार्मिक जत्थेबंदियों ने जाना हाल, कार्रवाई की मांग

उधर, इलाके के धार्मिक संगठनों के नुमाइंदों ने अस्पताल में जाकर घायल हुए बच्चे का हाल पूछा और जबरन धर्म परिवर्तन करने की निंदा की। विश्व हिंदू परिषद के नेता स्वामी सूरिया, नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान दलजीत सिंह गिल, दुर्गा शक्ति मंदिर कमेटी प्रधान अशोक सूद, सनातन धर्म कमेटी के प्रधान संजीव पांधी, सर्वहितकारी सभा के सचिव नरेश खेड़ा, संजीव महिंदरू और गंगा नंद भूरी वाले सेवा समिति के चेयरमैन चरनजीत थोपिया ने पुलिस प्रशासन से मांग की कि  बच्चे के साथ जिसने भी यह घिनौनी हरकत की है, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.