Move to Jagran APP

शहर में विकास कार्य समय पर पूरे करवाएं अफसर

कैबिनेट मंत्री भारत भूषण शनिवार को सुबह से ही अपने हलके के विकास कार्यों का जायजा लेने में जुटे रहे। आशु सुबह हैबोवाल में बुड्ढा दरिया के किनारे बन रही लैय्यर वैली का जायजा लेने पहुंचे। उनके साथ मेयर बलकार सिंह संधू लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल व अन्य अफसर भी पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 05:50 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 05:50 PM (IST)
शहर में विकास कार्य समय पर पूरे करवाएं अफसर
शहर में विकास कार्य समय पर पूरे करवाएं अफसर

जागरण संवाददाता, लुधियाना : कैबिनेट मंत्री भारत भूषण शनिवार को सुबह से ही अपने हलके के विकास कार्यों का जायजा लेने में जुटे रहे। आशु सुबह हैबोवाल में बुड्ढा दरिया के किनारे बन रही लैय्यर वैली का जायजा लेने पहुंचे। उनके साथ मेयर बलकार सिंह संधू, लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन रमन बाला सुब्रह्मण्यम, नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल व अन्य अफसर भी पहुंचे। आशु ने लैय्यर वैली के निर्माण में तेजी लाने के आदेश दिए।

loksabha election banner

लैय्यर वैली का जायजा लेने के बाद मेयर कैंप आफिस आए और वहां उन्होंने मेयर, कमिश्नर, ट्रस्ट चेयरमैन, निगम अफसरों के साथ विकास कार्यों का रिव्यू किया। बैठक खत्म करने के बाद आशु अफसरों के साथ पक्खोवाल रोड पर आरओबी आरयूबी का जायजा लेने पहुंचे। आरओबी आरयूबी प्रोजेक्ट में हो रही देरी से अफसरों से नाखुश दिखे और उन्होंने अफसरों की क्लास भी लगाई। आशु ने रेलवे व नगर निगम अफसरों को दो टूक कह दिया कि दिसंबर के अंत तक आरयूबी पार्ट-2 हर हाल में पब्लिक के लिए खुलना चाहिए। इस दौरान आशु ने निर्माण में प्रयोग की जा रही सामग्री का जायजा भी लिया। आशु ने कमिश्नर को आदेश दिए कि क्वालिटी पर विशेष नजर रखी जाए और इससे कोई समझौता न किया जाए।

ट्रस्ट अफसरों ने कैबिनेट मंत्री आशु को बताया कि लैय्यर वैली का काम तेजी से चल रहा है और काफी हद तक काम पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि घास लगाने का काम तेजी से चल रहा है। इसके अलावा पौधे लगाए जा रहे हैं और डिजाइन के मुताबिक अभी कुछ सिविल वर्क चल रहा है। कैबिनेट मंत्री आशु ने लैय्यर वैली में चल रहे काम पर संतुष्टि जताई। उन्होंने ट्रस्ट के चेयरमैन को कहा कि काम में तेजी लाने की गुंजाइश है। इससे हैबोवाल के बड़े इलाके के लोगों को फायदा मिलेगा। आशु ने बताया कि पक्खोवाल आरओबी आरयूबी प्रोजेक्ट में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि अफसरों ने दिसंबर के पहले सप्ताह तक आरयूबी पार्ट पूरा करने को कहा था, लेकिन सीवरेज मेन होल टूटने के कारण काम काफी लेट हो गया। उन्होंने कहा कि अब उन्हें दिसंबर अंत तक पूरा करने को कहा गया है। आशु ने कहा कि अफसरों को साफ कह दिया गया है कि सभी विकास कार्यों की मानिटरिग रोजाना बेस पर की जाए। सीनियर अफसर जूनियर अफसरों से रोजाना रिपोर्ट लें और उनकी जवाबदेही फिक्स करें।

कंपनी के इंजीनियर को दिए निर्देश

आशु ने बताया कि आरयूबी पार्ट-1 व आरओबी का काम भी तेजी से किया जा रहा है। रेलवे के अफसरों को कहा गया है कि वह भी अपने काम में तेजी लाएं। उन्होंने बताया कि अफसरों को साफ कह दिया गया है कि अब बहानेबाजी नहीं चलेगी। इस दौरान आशु ने आरओबी व आरयूबी पर निगम के हिस्से का काम कर रही कंपनी दीपक बिल्डर के इंजीनियर को काम में तेजी लाने को भी कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.