Move to Jagran APP

Arvind Kejriwal in Ludhiana: उद्यमियों से बोले दिल्ली के CM केजरीवाल, हम उपलब्ध करवाएंगे 24 घंटे बिजली

Arvind Kejriwal in Ludhiana केजरीवाल ने कहा कि पंजाबी पूरी दुनिया में राज कर रहे हैं। भले कनाडा चले जाएं या इंग्लैंड। जब वह पंजाब में आता है तो सब गड़बड़ हो जाता है। अब हमें पंजाब को दुनिया का नंबर वन बनाना है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 06:50 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 08:07 AM (IST)
Arvind Kejriwal in Ludhiana: उद्यमियों से बोले दिल्ली के CM केजरीवाल, हम उपलब्ध करवाएंगे 24 घंटे बिजली
दिल्ली के सीएम अरविंदर केजरीवाल ने लुधियाना में उद्यमियों के साथ बैठक की है।

जासं, लुधियाना। Arvind Kejriwal in Ludhiana: बुधवार को लुधियाना पहुंचे दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उद्यमियों के साथ बैठक में कहा कि चुनाव के समय राजनीतिक दल उद्यमियों के पास चंदे के लिए आते हैं, लेकिन मुझे उनका पैसा नहीं चाहिए। मुझे आप चाहिए। व्यापारी चाहिए। उधर, उद्यमियों ने सस्ती बिजली के बजाय 24 घंटे बिजली देने की मांग की। उद्यमियों ने कहा कि हमें तकनीक अपग्रेड करने और कच्चा माल उपलब्ध करवाने में सहयोग करे सरकार तो इंडस्ट्री इंस्पेक्टरों से भी निपट लेगी और बिजली के बिल भी दे देगी। 

loksabha election banner

अरविंदर केजरीवाल ने कहा कि  जब आप की सरकार बनेगी तो उद्यमियों का पैनल बनाया जाएगा। वह पैनल मुख्यमंत्री के साथ 15 दिन में मिले, अफसर भी वहां बैठें। फिर वहां लिए गए फैसले लागू किए जाएं। केजरीवाल ने कहा कि आप मेमोरेंडम देते रहेंगे, जो कि सरकार की रद्दी की टोकरी में जाते रहेंगे। दिल्ली के सीएम ने कहा कि वह व्यापारियों के पोटेंशियल का प्रयोग कर पंजाब को विकास के रास्ते में ले जाएंगे। सरकार आप चलाएं। निर्णय आप लें और उसे लागू हम करेंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी पार्टियां उद्योगपतियों के पास पैसे लेने आती हैं।  मुझे आपका पैसा नहीं चाहिए। मुझे आपके सुझाव चाहिए, मुझे व्यापारी चाहिए, उद्योगपति चाहिए।

आप संयोजक ने कहा कि उन्हें दिल्ली की तरह पंजाब में इंडस्ट्री और ट्रेड का विकास करना है। पहले कहा जाता है कि व्यापारी भाजपा का वोट बैंक हैं। पिछले 7 साल में हमने व्यापारियों का दिल जीता है। अब वह आप के हैं। आपको पार्टनर बनने के लिए आमंत्रित करने आया हूं। उन्होंने कहा कि मैं आपका समर्थन मागने नहीं आया हूं बल्कि आपको पार्टनर बनाने आया हूं। पार्टी और सरकार में पार्टनर बनाने आया हूं। जो निर्णय वे लेंगे उन्हें लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में टैक्स की रेड नहीं पड़ती पर राजस्व भी बढ़ गया है। दिल्ली की तरह 24 घंटे सरकार की हेल्प लाइन होगी, जहां उनकी समस्याओं को दूर किया जाएगा। व्यापारी शांति चाहता है। कानून व्यवस्था चाहता है। बार्डर स्टेट में शांति अमन चैन जरूरी है। आम आदमी पार्टी विश्वास दिलाती है कि स्टेट में शांति कायम करेंगे।

उनकी सरकार आने पर पंजाब में इंस्पेक्टर राज और गुंडा टैक्स बंद होगा। विधायक और अफसर धमकियां देते हैं। यह सिस्टम बंद किया जाएगा। हम व्यापारियों को 24 घंटे सस्ती बिजली उपलब्ध करवाएंगे। यह दिल्ली में हमने किया है।

20 मिनट तक उद्यमियों को संबोधित किया

उन्होंने कहा कि पंजाबी पूरी दुनिया में राज कर रहे हैं। भले कनाडा चले जाएं या इंग्लैंड। जब वह पंजाब में आता है तो सब गड़बड़ हो जाता है। अब हमें पंजाब को दुनिया का नंबर वन बनाना है। केजरीवाल ने उद्यमियों से एक बार सरकार बनाने का मौका देने को कहा। दिल्ली के सीएम अरविंदर केजरीवाल ने लगभग 20 मिनट तक उद्यमियों को संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.