Move to Jagran APP

SAD जिला प्रधान के चुनाव की सरगर्मियां बढ़ीं, Senior Leaders के साथ Youth भी ठोकेंगे दावेदारी Ludhiana News

शिअद ने पिछले एक महीने से अकाली दल की भर्ती शुरू की थी। इसमें दो लाख के करीब जिले में शिअद के सदस्य बने। फिर पार्टी ने शहर में 24 डेलीगेट तैयार किए।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 10:33 AM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 10:33 AM (IST)
SAD जिला प्रधान के चुनाव की सरगर्मियां बढ़ीं, Senior Leaders के साथ Youth भी ठोकेंगे दावेदारी Ludhiana News
SAD जिला प्रधान के चुनाव की सरगर्मियां बढ़ीं, Senior Leaders के साथ Youth भी ठोकेंगे दावेदारी Ludhiana News

लुधियाना [अर्शदीप समर]। 14 दिसंबर को अमृतसर में होने वाली बैठक में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) बादल का प्रधान चुना जाएगा। इसके साथ ही जिला प्रधान के चुने जाने की सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं। पार्टी के बनाए गए डेलीगेटों के जरिए ही जिला प्रधान को चुना जा सकता है। शिअद ने पिछले एक महीने से अकाली दल की भर्ती शुरू की थी। इसमें दो लाख के करीब जिले में शिअद के सदस्य बने। फिर पार्टी ने शहर में 24 डेलीगेट तैयार किए। इसकी लिस्ट अकाली हाईकमान को भेज दी गई है। 14 दिसंबर को अमृतसर में पंजाब के सभी डेलीगेटों की बैठक रखी गई है। इस दौरान शिअद के प्रधान का चुनाव होगा।

loksabha election banner

माना जा रहा है कि इस दौरान शिअद के जिला प्रधान को लेकर भी डेलीगेट वोट करेंगे। जिला प्रधानगी की दौड़ में सीनियर अकाली नेताओं के साथ यूथ नेता भी शामिल हो गए हैं। अभी तक जिला प्रधानगी को लेकर पूर्व विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों को मजबूत माना जा रहा है। जिला प्रधानगी के चुनाव में दावेदारी ठोकने के लिए कई अकाली नेता जोड़तोड़ में जुट गए हैं। माना जा रहा है कि इस बार शिअद का यूथ जिला प्रधान का चुनाव दिलचस्प होगा।

शिअद में 25 सौ सदस्य की भर्ती करने के बाद बना एक डेलीगेट

अकाली दल के नेताओं ने पार्टी में कई सदस्य शामिल किए। जिन नेताओं ने 25 सौ सदस्यों को शिअद में शामिल किया, उन्हें अकाली दल में जिला डेलीगेट बनाया गया। जिन नेताओं ने पांच हजार के करीब भर्ती की, उन्हें स्टेट में डेलीगेट नियुक्त किया गया। इसके साथ जिन नेताओं ने सौ लोगों को अकाली दल में शामिल किया, उन्हें सर्किल डेलीगेट बनाया गया। माना जा रहा है कि एक महीने में जिला प्रधानगी का चुनाव भी हो जाएगा।

दो प्रधान बनाने की भी हो सकती है कवायद

शिअद जिला के दो प्रधान बनाने की कवायद भी कर सकता है। इससे पहले दल ने यूथ अकाली दल में जिले के तीन प्रधान नियुक्त किए। इसमें जिला यूथ अकाली दल-1 प्रधान मीतपाल सिंह दुगरी, जिला यूथ अकाली दल-2 प्रधान गुरदीप सिंह गोशा और जिला यूथ अकाली दल देहाती प्रधान प्रभजोत सिंह धालीवाल नियुक्त किया गया। इसी तरह जिले के दो प्रधान नियुक्त हो सकते हैं। इसमें जिला अकाली दल शहरी और जिला अकाली दल देहाती प्रधान को लेकर चुनाव हो सकते हैं।

जिला प्रधानगी के लिए बढ़ सकती है राजनीति

जिला प्रधानगी के लिए राजनीति शुरू हो गई है। सीनियर अकाली नेताओं के मुताबिक प्रधानगी को लेकर कई गुट आमने-सामने की तैयारी में हैं जो प्रधानगी का दावा ठोकेंगे। हालांकि अभी तक कोई भी गुट खुल कर सामने नहीं आ रहा, क्योंकि पहले शिअद अध्यक्ष का चुनाव होना है। उसके बाद जिला प्रधानगी को लेकर चुनाव का बिगुल बजेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.