Move to Jagran APP

महेश भट्ट बोले, आलिया और रणबीर कपूर शादी को लेकर जो भी फैसला लेंगे, उससे खुश

लुधियाना पहुंचे फ‍िल्म निर्माता महेश भट्ट ने दिल खोलकर कई सवालों के जवाब दिए। महेश भट्ट ने आलिया और रणबीर कपूर के रिश्तों को लेकर भी बातचीत की।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 04:24 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 09:49 AM (IST)
महेश भट्ट बोले, आलिया और रणबीर कपूर शादी को लेकर जो भी फैसला लेंगे, उससे खुश

लुधियाना, जेएनएन। दूसरों की तरफ ध्यान देना हर जन में भगवान का दिया हुआ तोहफा है। इसलिए जरूरतमंदों की मदद करें, उसे नजरअंदाज न करें। यदि जीवन में आपका कोई उद्देश्य है तो जीने की राह भी वह बनाएगी। अपने से कमजोर लोगों का जो हाथ थामते हैं, उससे समाज में क्रांति आती है। कुछ एेसे ही शब्द बाॅलीवुड के प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक महेश भट्ट ने कहे। महेश भट्ट फिक्की फ्लो के होटल पार्क प्लाजा में आयोजित कार्यक्रम कनवरसेशन विद महेश भट्ट में पहुंचे थे।

loksabha election banner

बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक ने विशेष बातचीत के दौरान कई सवालों के जबाव भी दिए। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी को लेकर भी उन्होंने बात की। महेश भट्ट ने कहा कि आलिया और रणबीर दोनों बालिग हैं। उन्हें खुद फैसले लेने का पूरा हक है। दोनों जो भी फैसला लेंगे, उससे मुझे खुशी होगी।

71 वर्षीय महेश भट्ट ने अपने अनुभव साझा करते कहा कि वह महिलाओं की इज्जत करते हैं और उन्हें ज्यादा सुनते हैं। क्योंकि अपनी मां शीरिन मोहम्मद अली को पिता के बिना जीवन गुजारते देखा है। इस दौरान सड़क टू की स्क्रिप्ट राइटर सुहिरिता सेन गुप्ता भी मौजूद रही। फ्लो की चेयरपर्सन नंदिता भास्कर ने उनके साथ विशेष बातचीत की और उन्हीं सवालों के जवाब महेश भट्ट ने इस अंदाज में दिए।

सवाल: फिल्म बनाते समय किन चीजों का ध्यान रखते हैं?

जवाब: बिजनेस आफ इंटरटेनमेंट के लिए फिल्म तैयार की जाती है और कई बार इनमें सामाजिक मुद्दों को भी शामिल कर लिया जाता है, पर यह भी लोगों के टेस्ट पर निर्भर करता है कि उन्हें यह पसंद आती है या नहीं।

सवाल: 'जख्म' के बाद अब फिल्म 'सड़क-टू' निर्देशित कर रहे हैं। इसमें क्या बदलाव होगा?

जवाब: 'जख्म' फिल्म मेरे खुद के बचपन पर आधारित थी और 'सड़क टू' मेरी दो बेटियों पूजा और आलिया भट्ट के जीवन पर होगी। मैं युवा लोगों के टैलेंट से बहुत प्रभावित हूं। अपने प्रांगण में बढ़ते हुए पौधों को देख मुझे खुशी महसूस होती है।

सवाल: अध्यात्मिकता में कितना विश्वास है?

जवाब: मैं अध्यात्मिक किस्म का इंसान हूं। पहले रजनीश ओशो और फिर यूबी कृष्णामूर्ति के साथ जुड़ा रहा।

सवाल: आलिया और रणबीर की शादी की बाद कितनी सच हैं और इस रिश्ते को कैसे देखते हैं?

जवाब: आलिया और रणबीर दोनों ही बालिग हैं, अपने निर्णय खुद लेने का उन्हें हक है। वह जो भी फैसला लेंगे, मैं उनसे खुश हूं।

सवाल: आपको शेप अप करने में कौन सी सात महिलाएं हैं?

जवाब: मेरी मां शीरिन मोहम्मद अली, बहन हीना, पहला प्यार लोरेन, दूसरी पत्नी सोनी, बेटियां, पूजा, आलिया, शाहीन शामिल हैं

ओपन मंच में पूछे सवाल

सवाल: चारों बच्चों में से किसी एक को सफलता का श्रेय देंगे, तो वह कौन है?

जवाब: -मेरे लिए चारों बच्चे सुपर स्टार हैं, किसी को कम या ज्यादा नहीं आंक सकता।

सवाल: आपकी तीन बेटियां हैं, किस तरह महसूस करते हैं?

जवाब: मुझे गर्व है कि मैं तीन विभिन्न बेटियों का पिता हूं। मेरे बच्चे मेरे बेस्ट फ्रेंडस हैं। मैंने उन्हें यह कभी नहीं कहा, कि यह करो यो वो करो।

पंजाबी सिनेमा को बाॅलीवुड की जरूरत नहीं

लुधियाना दूसरी बार आने वाले महेश भट्ट ने एक सवाल के जबाव में कहा कि पंजाबी सिनेमा आज बहुत ही ग्रो कर रहा है, उसे बाॅलीवुड की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि महिला के किसी भी विषय पर अगर फिल्म तैयार करनी है, तो समस्याएं कोई नई नहीं है, केवल समय में ही बदलाव आया है। पंजाब के अमृतसर और चंडीगढ़ में शूटिंग के लिए बेहतर स्थान हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.