Move to Jagran APP

लुधियाना में आफसेट प्रिंटर एसोसिएशन का सीयूएच संग अनुबंध, नई टेकनालॉजी व इनोवेशन को लेकर होगा काम

लुधियाना में ओपीए की ओर से प्रिंटिंग एवं पैकेजिंग टेकनालॉजी सेंट्रल यूनिवर्सिटी हरियाणा के साथ टेकनालजी पर काम करने को लेकर एक अनुबंध किया गया है। यह अनुबंध प्रो. तनकेश्वर कुमार और प्रो. कमल मोहन चौपड़ा के बीच किया गया है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 02:01 PM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 02:01 PM (IST)
लुधियाना में आफसेट प्रिंटर एसोसिएशन का सीयूएच संग अनुबंध, नई टेकनालॉजी व इनोवेशन को लेकर होगा काम
लुधियाना में आफसेट प्रिंटर एसोसिएशन का सीयूएच के साथ अनुबंध हुआ है।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में आफसेट प्रिंटर एसोसिएशन (ओपीए) की ओर से प्रिंटिंग एवं पैकेजिंग टेकनालॉजी सेंट्रल यूनिवर्सिटी हरियाणा के साथ टेकनालजी पर काम करने को लेकर एक अनुबंध किया गया है। इस के माध्यम से प्रिंटिंग एवं पैकेजिंग सेक्टर की प्रफूलता के लिए काम किया जाएगा और नई टेकनालॉजी, बदलावों और इनोवेशन पर काम किया जाएगा। यह अनुबंध सेंट्रल यूनिवर्सिटी आफ हरियाणा के वाइस चांसलर प्रो तनकेश्वर कुमार और आफसेट प्रिंटर एसोसिएशन के प्रो. कमल मोहन चौपड़ा के बीच किया गया है।

loksabha election banner

इस दौरान रजिस्ट्रार प्रो. सारिका शर्मा, डीन डा. राजेश कुमार दुबे मौजूद थे। इस दौरान प्रो. तनकेश्वर कुमार ने कहा कि इसका मुख्य मकसद इंडस्ट्री की जरूरतों के मुताबिक युवाओं को ट्रेनिंग देना है। यूनीवर्सिटी में एसोसिएशन के सहयोग से युवाओं को नई प्रेक्टिस के बारे में जागरूक किया जाएगा। इस दौरान प्रो. कमल मोहन चौपड़ा ने कहा कि अकादमिक के साथ साथ प्रैक्टिकल ज्ञान होना बेहद जरूरी है। इस सेक्टर में तेजी से बदलाव आ रहे हैं और इसमें आपार संभावनाएं हैं। ऐसे में हमें अब भविष्य के लिए युवाओं को ट्रेनिंग देनी होगी।

यह भी पढ़ें-  लुधियाना में निगम ने रात में ही बनवा दी घंटाघर की आधी सड़क, मेयर बलकार संधू ने खुद शुरू करवाया काम

इस एमओयू के माध्यम से जहां युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी, वहीं नई इनोवेशन को लेकर काम किया जा सकेगा। इसके साथ ही इस सेक्टर में स्किल लोगों की कमी को दूर किया जाएगा। इस दौरान अश्वनी गुप्ता, प्रो.कमल चौपड़ा, प्रो.सारिका शर्मा, डा राजेश कुमार मौजूद थे। आने वाले समय में इस एमओयू के तहत सैमिनार, वर्कशाप एवं पैनल डिस्कशन भी आयोजित की जाएंगी। साथ ही पास करने वाले युवाओं को एसोसिएशन की ओर से नौकरियां भी मुहैया करवाने को काम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  मिलिए, जगराओं में तैनात एसपी आपरेशन एंड क्राइम अंगेस्ट वूमेन गुरमीत कौर से, गांव से निकलकर खेला फुटबाल; अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर कमाया नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.