Move to Jagran APP

फिर लॉकडाउन की दहशत और दुकानों से सामान जुटाने लगे लोग

कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने पिछले दो महीने लॉकडाउन लगाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 03:06 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 06:06 AM (IST)
फिर लॉकडाउन की दहशत और दुकानों से सामान जुटाने लगे लोग
फिर लॉकडाउन की दहशत और दुकानों से सामान जुटाने लगे लोग

अर्शदीप समर, लुधियाना : कोरोना को लेकर केंद्र सरकार ने पिछले दो महीने लॉकडाउन लगाया। पंजाब सरकार ने दो महीने से अधिक समय क‌र्फ्यू लगाए रखा। इसी बीच लोग घर में कैद होकर रह गए और डर के साये में रहे। अब सरकार ने सुबह के समय लोगों को छूट दे दी है और रात के समय क‌र्फ्यू लगा दिया जाता है। वहीं, सोशल मीडिया पर दोबारा लॉकडाउन की अफवाह अक्सर चलती रहती है। लोगों को जैसे ही सूचना मिलती है कि दोबारा लॉकडाउन लगेगा, वे उसी समय एक महीने की राशन की लिस्ट लेकर किरयाना की दुकान पर पहुंच जाते हैं और राशन खरीद लाते हैं। चाहे लोगों के पास पैसे की भी कमी हो। वहीं, लोगों का भी मानना है कि कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं और किसी भी समय दोबारा दिन भर के लिए क‌र्फ्यू लग सकता है, जिससे उन्हें खाने को लेकर भी परेशानी आ सकती है। कार हो गई बदनाम

loksabha election banner

पूर्व कैबिनेट मंत्री सतपाल गोसाईं और भाजपा के पंजाब कोषाध्यक्ष गुरदेब देबी रिश्तेदार होने के साथ-साथ एक समय में अच्छे दोस्त भी थे। सतपाल गोसाईं व उनका पोता उन दिनों गुरदेब देबी के बिना घर से बाहर पाव तक नहीं निकालते थे। एक ही कार में बैठ कर शहर की राजनीति पर चर्चा करते थे, ताकि विरोधियों को हराया जा सके। इस दौरान ऐसा लगता था कि इन दोनों परिवारों का न तो घर अलग है और न ही कार, लेकिन राजनीति किसी की भी नहीं हुई। सतपाल गोसाईं और गुरदेब देबी के रिश्तों में जैसे ही खटास आई, तो दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगाने शुरू कर दिए। इसी बीच एक कार बुरी तरह से बदनाम हो गई है। दोनों ही पक्ष इस कार को लेकर अपना-अपना दावा कर रहे हैं। चाहे यह कार गुरदेब बेदी के नाम पर है, लेकिन सोशल मीडिया पर कार की खूब चर्चा है।

दोस्त करवा गया क्वारंटाइन

पूरे देश में कोरोना की चपेट में रोजाना हजारों लोग आ रहे हैं। दिल्ली और मुंबई में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मॉडल टाउन इलाके में रहने वाले एक युवक का दिल्ली निवासी दोस्त किसी काम से लुधियाना आया। काम खत्म करने के बाद यह युवक मॉडल टाउन स्थित अपने दोस्त के घर रुक गया। उसके बाद सुबह उठकर वह वापस दिल्ली चला गया। इसी बीच किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। युवक के घर पहुंचकर पुलिस ने पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया, क्योंकि उन्हें शिकायत मिली थी कि दिल्ली से आए युवक को शायद कोरोना था। इस कारण प्रशासन को एहतियात बरतनी पड़ी। आखिर में मॉडल टाउन निवासी युवक ने माहौल को थोड़ा हल्का बनाते हुए पुलिस से कहा, 'दिल्ली से आया मेरा दोस्त, सभी को करवा दिया क्वारंटाइन।' इस बात पर परेशान दिख रहे पूरे परिवार के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई। इम्युनिटी बढ़ाने के नुस्खे

पूरे विश्व में कोरोना की दहशत फैली हुई है। हर व्यक्ति कोरोना से बचने के लिए कई प्रकार की सावधानिया बरत रहा है। इस कारण कोरोना से बचने के लिए सभी हर समय मास्क लगा रहे हैं। इसके अलावा हर समय हाथ धो रहे हैं, ताकि कोरोना का संक्रमण उनके नजदीक न आए। वहीं, एक उद्योगपति विपन कुमार ने बताया कि वह कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए पिछले तीन महीने में कई दवाइया खा चुके हैं, जिसमें विटामिन सी की गोलिया, आयुर्वेदिक दवाइया और कई प्रकार की जड़ी-बूटिया आदि शामिल हैं। इसके अलावा कई देसी दवाइयों का भी वह प्रयोग कर चुके हैं और ग्रीन टी व गर्म दूध में हल्दी भी डाल कर पी, ताकि शरीर को अंदर से मजबूती मिले और कोरोना का असर शरीर पर न हो। विपन ने कहा कि इन सभी नुस्खों को अपनाते-अपनाते तीन महीने के लॉकडाउन का पता भी नहीं चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.