Move to Jagran APP

लुधियाना में एडवोकेट सिद्धू बोले- प्रधानमंत्री ने धान के एमएसपी में वृद्धि कर किसानों को दी राहत

लुधियाना में भाजपा प्रदेश कमेटी के कार्यकारी सदस्य एडवोकेट बिक्रम सिंह सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में पंजाब और पंजाबियों के लिए गहरा सम्मान और प्यार है और वह हमेशा पंजाब की प्रगति कल्याण और शांति की कामना करते हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 11:29 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 11:29 AM (IST)
लुधियाना में एडवोकेट सिद्धू बोले- प्रधानमंत्री ने धान के एमएसपी में वृद्धि कर किसानों को दी राहत
लुधियाना में भाजपा प्रदेश कमेटी के कार्यकारी सदस्य एडवोकेट बिक्रम सिंह सिद्धू जानकारी देते हुए। (फाइल फोटो)

लुधियाना, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने किसानों के हित में खरीफ फसलों के लिए एमएसपी का ऐलान किया है और इस साल बीजेपी ने धान के दाम में 72 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी कर पंजाब के किसानों को बड़ी राहत दी है। उक्त बातें भाजपा प्रदेश कमेटी के कार्यकारी सदस्य एडवोकेट बिक्रम सिंह सिद्धू ने कही। एडवोकेट सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में पंजाब और पंजाबियों के लिए गहरा सम्मान और प्यार है और वह हमेशा पंजाब की प्रगति, कल्याण और शांति की कामना करते हैं। एडवोकेट सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री की इसी भावना से उम्मीद है कि 2022 में अगर पंजाब में बीजेपी की सरकार बनती है तो प्रधानमंत्री पंजाब को बड़ी रियायतें और राहत देकर पंजाब को एक समृद्ध राज्य बनाने की कोशिश जरूर करेंगे।

loksabha election banner

एडवोकेट सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पहले गेहूं की फसल की आय का भुगतान सीधे किसानों के खाते में, उर्वरकों पर उचित अनुदान और अब धान की फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य 72 रुपये प्रति क्विंटल कम से कम समर्थन मूल्य की बढ़ोतरी कर' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एमएसपी 1868 रुपये से बढ़ाकर 1940 रुपये प्रति क्विंटल और बाजरे की फसल पर 100 रुपये बढ़ाकर पंजाब के किसानों को बड़ी राहत देकर एक बड़ा कदम उठाया है। जो कि सराहनीय है। प्रधानमंत्री आने वाले समय में और भी फैसले लेंगे। जिसका आने वाले वर्षों में में पंजाब के हर वर्ग को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें-  Ludhiana Covid Vaccination : लुधियाना में आज 137 जगह कोविशील्ड और 8 जगह लगेगी को-वैक्सीन, यहां देखें पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें-  लुधियाना में पति की मारपीट से घायल महिला शिकायत लेकर पहुंची थाने, एसएचओ ने कहा- अंदर बंद कर दूंगी

यह भी पढ़ें- लुधियाना में गुरुद्वारा साहिब के पूर्व प्रधान ने फंदा लगा की खुदकुशी, सुसाइड नोट में सरपंच पर परेशान करने का आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.