Move to Jagran APP

पांच घंटे की बारिश से गिरा तापमान, सड़कों और गलियों में भरा पानी Ludhiana News

लुधियाना में 43.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। लगातार हुई बारिश के कारण शहर के अल-अलग इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया।

By Edited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 04:30 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 04:32 AM (IST)
पांच घंटे की बारिश से गिरा तापमान, सड़कों और गलियों में भरा पानी Ludhiana News
पांच घंटे की बारिश से गिरा तापमान, सड़कों और गलियों में भरा पानी Ludhiana News

जेएनएन, लुधियाना। मानसून अब पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। रोज झमाझम बारिश हो रही है, लेकिन नगर निगम मानसून से निपटने के लिए तैयारियां पूरी नहीं कर पाया। हालात यह हैं कि अभी तक निगम बुड्ढा दरिया की सफाई ही पूरी नहीं करवा पाया। नतीजा यह है कि थोड़ी सी बरसात से ही शहर की सड़कें पानी से जलथल हो रही हैं। रविवार को पांच घंटे लगातार बारिश होती रही। इस कारण वजह से शहर के अलग-अलग हिस्सों में जलभराव की स्थिति बन गई। जलभराव के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अधिकतर समस्या दोपहिया और पैदल जाने वाले लोगों को आई।

loksabha election banner

बारिश के कारण तापमान में सात डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। रविवार सुबह करीब पांच बजे बारिश शुरू हुई और लगातार दस बजे तक होती रही। हालांकि बीच-बीच में यह धीमा भी होती रही। इस दौरान 43.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। लगातार हुई बारिश के कारण शहर के अल-अलग इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया। रोड किनारे पानी की निकासी के लिए बनाई गई जालियों व सीवरेज सिस्टम की सफाई न होने से सड़कों पर पानी जाम रहा। बारिश बंद होने के बाद भी लोग इस समस्या से जूझते रहे।

कई घंटे तक जमा रहा पानी

रविवार को पक्खोवाल रोड, हंबड़ा रोड, टिब्बा रोड, सुभाष नगर, काली सड़क, चंडीगढ़ रोड समेत शहर के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों पर बारिश के बाद भी घंटों तक पानी जमा रहा। बीते पूरे सप्ताह रही गर्मी से राहत, किसान भी खुश बीता सप्ताह शहर के लोगों के लिए राहत भरा रहा। पिछले सोमवार से रोज कुछ घंटे बारिश हो रही है। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है, वहीं यह किसानों के लिए भी फायदेमंद रही जिससे उनकी फसलों को पानी मिलने से वे खुश दिखे। बारिश के कारण पिछले सप्ताह तापमान में गिरावट ही रही। यानी कि 37 डिग्री से उपर नहीं गया और अधिकतर 34 डिग्री के आसपास ही रहा।

सात डिग्री तक गिर गया तापमान

रविवार को भी हुई बारिश के बाद शहर के तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री और न्यूनतम 22.9 डिग्री रहा। वहीं हवा में नमी की मात्रा 95 फीसद रही। सोमवार से हो रही बारिश खोल रही निगम के दावों की पोल नगर निगम ने दावा किया था कि कई जगह पर पानी की निकासी के लिए सीवरेज की सफाई करवा दी गई है। पर इन दावों की सच्चाई इस सप्ताह हुई बारिश ने खोल दी है।

शिकायतें मिलने पर की जा रही कार्रवाई

वहीं निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ का कहना है कि ओएंडएम सेल के अफसर लगातार सीवरेज की सफाई करवा रहे हैं। जहां-जहां से शिकायतें आ रही हैं, वहां पर सफाई की जा रही है ताकि बारिश के बाद पानी की निकासी हो सके। ब्राउन रोड पर गिरा पेड़, बिजली की तारें टूटीं ब्राउन रोड पर सीएमसी के पास एक पेड़ भी गिर गया। इस वजह से यातायात प्रभावित रहा जबकि वहां से निकल रही बिजली की तारें भी टूट गई। देर शाम तक पेड़ हटाने की कवायद में जुटे रहे। बताया जा रहा है पेड़ काफी जर्जर हाल में था और शाम को हलकी सी हवा चलने के कारण ही पेड़ टूट कर सड़क पर गिर गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.