Move to Jagran APP

बठिंडा में एक ही दिन में 34 कोरोना संक्रमितों की मौत, 13 दिन पहले विवाह बंधन बंधे युवक ने भी तोड़ा दम

पंजाब के बठिंडा में एक ही दिन में कोरोना संक्रमण से 34 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में 19 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा एक संदिग्ध मरीज मरा है। उसकी 13 दिन पहले ही शादी हुई थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 06:46 PM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 06:46 PM (IST)
बठिंडा में एक ही दिन में 34 कोरोना संक्रमितों की मौत, 13 दिन पहले विवाह बंधन बंधे युवक ने भी तोड़ा दम
बठिंडा में कोरोना संक्रमण से एक ही दिन में 34 की मौत। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, बठिंडा। बठिंडा के लोगों के लिए अच्छी खबर नहीं है। जिले में कोरोना संक्रमण से एक ही दिन में 34 19 महिलाओं सहित 34 लोगों की मौत हो गई। कोरोना के लक्षणों वाले एक युवक की भी मौत हुई है। युवक की 13 दिन पहले ही शादी हुई थी। मरने वालों में 16 मरीज बठिंडा सिटी के विभिन्न क्षेत्रों के रहने वाले थे, जबकि 18 मरीज जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित थे, जबकि चार मरीज दूसरे जिले व राज्य के रहने वाले थे।

loksabha election banner

जिले में कोरोना के कारण दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 695 पर पहुंच गई है। सबसे चिंता वाली बात यह है कि मंगलवार को बठिंडा के राजीव गांधी नगर के रहने वाले कोरोना के संदिग्ध 27 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई। मृतक की 13 दिन पहले ही शादी हुई थी और उसके पिता कोरोना पाजिटिव होने के कारण एम्स अस्पताल बठिंडा में वेटिलेंटर पर है, जबकि मृतक की बहन भी कोविड पाजिटिव है, जो कि फिलहाल घर पर ही क्वारंटाइन है।

यह भी पढ़ें: लुधियाना में मां के गर्भ तक पहुंचा Coronavirus, छह गर्भस्थ शिशुओं की मौत

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले परिवार के सभी सदस्य बीमार हुए थे, जिसके बाद सभी ने कोरोना के रैपिड टेस्ट करवाए थे, जिसमें मृतक युवक नेगेटिव आया था, जबकि उसके पिता व बहन पाजिटिव थे, लेकिन युवक को खांसी की ज्यादा परेशानी थी। युवक ने अपने आप को नेगेटिव मानते हुए अपना इलाज नहीं करवाया, जिसके कारण मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Corona Vaccine Success Rate: पंजाब में 7 लाख लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज, 300 हुए संक्रमित, घर में ही दी मात

शहर के प्रताप नगर गली नंबर 16 में रहने वाले पाजिटिव मां-बेटे में से मंगलवार को 46 वर्षीय बेटे की घर पर ही मौत हो गई। मृतक व्यक्ति के पिता की पहले की मौत हो चुकी थी। ऐसे में वह घर पर अपनी मां के साथ रहता था, लेकिन मां भी पाजिटिव होने के कारण मृतक का कोई भी रिश्तेदार अंतिम संस्कार के लिए आगे नहीं आया। सूचना मिलने पर समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी बठिंडा के वालंटियर दीपक जिंदल, अंकित, जनेश जैन ने मृतक का अंतिम संस्कार किया।

वहीं, मंगलवार को 754 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है, तो 834 मरीज स्वस्थ हुए है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 6659 पर पहुंच गई है, जिसमें 732 मरीज होम आइसोलेट है, जबकि 732 मरीज अनट्रेस है, जिनकी तलाश की जा रही है। वहीं जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 33949 हो गई, जबकि ठीक हुए मरीज 26685 हो गए है। सेहत विभाग मंगलवार तक 279836 लोगों के कोरोना टेस्ट कर चुका है।

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस में घमासान: कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज मंत्री व विधायकों की चन्नी के घर बैठक, बना रहे रणनीति

हर ब्लाक के एक गांव में होगी कोरोना टेस्टिंग

ग्रामीण इलाकों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित के मद्देनजर सेहत विभाग ने ग्रामीण एरिया में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने का फैसला लिया है। इसके तहत विभाग ने योजना बनाई है कि वह अब हर ब्लाक के पूरे गांव के लोगों की सैपेलिंग करेगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान कर उनका इलाज किया जा सके और कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।

यह भी पढ़ें: पंजाब में मंत्री चन्नी के खिलाफ MeToo का मामला गरमाया, महिला IAS अफसर ने लगाया था आरोप

सिविल सर्जन बठिंडा ने जिले के सभी सीनियर मेडिकल आफिसर को आदेश जारी करते हुए कहा कि बुधवार को वह अपने-अपने ब्लाक के अधीन आने वाले सबसे पहले उन ग्रामीण क्षेत्र या गांव में कोरोना टेस्टिंग कैंप लगाए गए, जहां से रोजाना कोरोना केस मिल रहे है। आदेशों के अनुसार सभी एसएमओ एक या दो टीम उक्त गांव में भेजकर गांव की पंचायत या सरपंच की मदद से पूरे गांव के लोगों की सैपेलिंग करेगा। हर गांव में 100 फीसद सैपेलिंग करने की जिम्मेदारी एसएमओ की तय की गई है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण लोगों को सैपेलिंग व वैक्सीन के लिए जागरूक करे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का इसका फायदा मिल सके और कोरोना की पहचान कर उसे हराया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.