Move to Jagran APP

Ludhiana Covid/Coronavirus Cases Update: लुधियाना में कोरोना के 485 नए मामले, 24 संक्रिमतों की मौत

Ludhiana Covid/Coronavirus Cases Update पिछले 15 दिन में अलग-अलग गांवों के 100 से अधिक संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इस मुख्य कारण है कि गांवों में लोग अब भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। संक्रमित होने के बावजूद जांच न करवाकर कैमिस्टों से दवाई ले रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 04:11 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 04:11 PM (IST)
Ludhiana Covid/Coronavirus Cases Update: लुधियाना में कोरोना के 485 नए मामले, 24 संक्रिमतों की मौत
महानगर में शुक्रवार को कोरोना के 485 नए मामले आए। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Covid/Coronavirus Cases Update: महानगर में शुक्रवार को कोरोना के 485 नए मामले आये, जिसमें से लुधियाना से संबंधित 416 रहे। वहीं 24 संक्रिमतों की मौत हो गई। इसमें से 20 संक्रिमत लुधियाना के थे। अब तक जिले के रहने वाले 1965 संक्रिमतों की मौत हो चुकी है, जबकि 83251 लोग पाॅजटिव आए हैं।

loksabha election banner

814 मरीज वीरवार को कोरोना को मात देकर हुए स्वस्थ

राहत की दूसरी बात यह है कि नए संक्रमितों से करीब दोगुना 814 मरीज वीरवार को कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। जिले में अब तक 82835 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जिनमें से 74701 स्वस्थ हो चुके हैं। स्वस्थ होने की दर भी धीरे-धीरे बढ़ रही है। वीरवार को कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 90.18 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

15 दिन में 100 से अधिक ग्रामीणों की गई जान

पिछले 15 दिन में अलग-अलग गांवों के 100 से अधिक संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इस मुख्य कारण है कि गांवों में लोग अब भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। संक्रमित होने के बावजूद जांच न करवाकर कैमिस्टों से दवाई ले रहे हैं। जब हालत बिगड़ जाती है तो उसके बाद अस्पताल पहुंच रहे हैं।

गांवों में बढ़ा रहे सैंपलिंग, आशा वर्कर कर रहीं सर्वे : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डाॅ. किरण आहलूवालिया कहना है कि गांवों में कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए वहां सैंपलिंग बढ़ा रहे हैं। रोजाना लिए जाने वाले सैंपलों में से 50 फीसद गांवों से ले रहे हैं। पिछले छह दिन में आशा वर्करों ने 1,65,314 घरों में जाकर सर्वे किया गया। अगर किसी को हल्की खांसी, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ और बुखार है तो उनका रैपिड टेस्ट करवाया जा रहा ह। इसके तहत अब तक 16564 लोगों के टेस्ट किए हैं जिनमें 193 लोग पाजिटिव मिले हैं।  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.