Move to Jagran APP

Ludhiana Gold Loot Case: जयपाल के एनकाउंटर के साथ दफन हो गया 22 किलो सोने की लूट का राज

Ludhiana Gold Loot Case एनकाउंटर में मारे गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के साथ ही गिल रोड से लूटे गए 32 किलो सोने में से बाकी बचे 22 किलो सोने का राज दफन हो गया।वारदात के समय जयपाल बाहर गाड़ी में बैठा था जबकि अन्य ने वारदात को अंजाम दिया था।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 10:17 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 10:17 AM (IST)
Ludhiana Gold Loot Case: जयपाल के एनकाउंटर के साथ दफन हो गया 22 किलो सोने की लूट का राज
16 महीने पहले गिल रोड पर की थी 32 किलो सोने की लूट। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Gold Loot Case : पुलिस एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर जयपाल भुल्लर के साथ ही गिल रोड से लूटे गए 32 किलो सोने में से बाकी बचे 22 किलो सोने का राज दफन हो गया। इस गिरोह के सदस्यों ने मिल कर 16 महीने पहले गिल रोड स्थित गोल्ड लोन कंपनी में लूट की थी। 17 फरवरी 2020 को गैंगस्टर जयपाल भुल्लर, उसके भाई अमृताल भुल्लर समेत गुरसेवक सिंह, हरप्रीत सिंह, गगनदीप सिंह उर्फ जज तथा प्रदीप सिंह ने मिल कर प्रदीप सिंह, गगनदीप सिंह उर्फ जज, हरप्रीत सिंह और गुरसेवक सिंह ने मिल कर उस लूट की वारदात को अंजाम दिया था। लूटे गए सोने की कीमत 12 करोड़ रुपये थी।

loksabha election banner

वारदात के समय जयपाल बाहर गाड़ी में बैठा था जबकि अन्य बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। जांच के दौरान आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) ने गैंगस्टर गगनदीप सिंह उर्फ जज को चंडीगढ़ से 31 लाख रुपये के साथ पकड़ा था। उसके बाद टीम ने अमृतपाल को 10 किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने फव्वारा चौक स्थित ज्वेलर के यहां दबिश देकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि अमृतपाल ने उसे ही लूट का सोना सस्ते दाम पर बेचा था।

यह भी पढ़ें-Kolkata Enconter: जयपाल के साथ कई वारदाताें में शामिल था भरत, कोलकाता में छिपने में की गैंगस्टरों की मदद

जून 2020 में पुलिस ने एक आराेपित काे किया था गिरफ्तार

जून 2020 में पुलिस ने मोगा के गांव गोलूवाला निवासी गुरसेवक सिंह को गिरफ्तार किया था। 19 मई 2020 को पुलिस ने नाभा जेल में बंद गैंगस्टर चंदू को प्रोडक्शन वारंट पर लिया था। उससे की गई पूछताछ में पता चला कि वारदात के बाद सभी बदमाश फिरोजपुर निवासी प्रदीप सिंह के घर में रुके थे। लूट की उस वारदात में वांछित जयपाल आज तक पुलिस के हाथ नहीं लगा था।

यह भी पढ़ें-पंजाब के दो बड़े गैंगस्टर जयपाल भुल्लर व जसप्रीत का कोलकाता में एनकाउंटर, लुधियाना में दो ASI की हत्या कर भागे थे दोनों


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.