Move to Jagran APP

The Great Indian Samotsav : लुधियाना में 160 छात्राें ने तैयार किए 300 तरह के लाजवाब समोसे

इंस्टीट्यूट ने द ग्रेट इंडियन समोत्सव में वर्चुअल तौर पर होटल मैनेजमेंट और ट्रेवल एंड टूरिज्यम विभाग के 160 विद्यार्थियों ने 300 तरह के विभिन्न समोसे की वेरायटी तैयार की है। खास बात यह है कि समोसे चावल के आटे ब्रेड इत्यादि से भी तैयार किए गए हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 12:21 PM (IST)
The Great Indian Samotsav : लुधियाना में 160 छात्राें ने तैयार किए 300 तरह के लाजवाब समोसे
टूरिज्यम विभाग के 160 विद्यार्थियों नें 300 तरह के विभिन्न समोसे की वेरायटी तैयार की।

लुधियाना, जेएनएन। The Great Indian Samotsav : समोसे के विभिन्न तरह की वेरायटी एक साथ एक ही मंच पर विद्यार्थियों ने तैयार की। अब तक समोसे की जब बात होती है तो आलू, पनीर, न्यूडल्स, मटर के स्टफिंग के तैयार किए समोसे या इन्हीं का स्वाद चखने को मिलता है। पीसीटई के विद्यार्थियों ने मंगलवार काे एक साथ तीन सौ समोसे की विभिन्न वेरायटी तैयार कर वर्ल्ड रिकार्ड बनाने का प्रयास किया है।

prime article banner

इंस्टीट्यूट ने द ग्रेट इंडियन समोत्सव का नाम दिया है जिसमें वर्चुअल तौर पर होटल मैनेजमेंट और ट्रेवल एंड टूरिज्यम विभाग के 160 विद्यार्थियों नें 300 तरह के विभिन्न समोसे की वेरायटी तैयार की है। खास बात यह है कि समोसे केवल मैदे से ही नहीं बल्कि चावल के आटे, ब्रेड इत्यादि से भी तैयार किए गए हैं।

विद्यार्थियों ने चार भागों में समोसे तैयार किए जिसमें कुछ मीठा जरा हटके में स्टफड आइस क्रीम इत्यादि, दूसरे भाग में वर्ल्ड कुजीन समोसे जिसमें देश-विदेश के कुजीन से तैयार समोसे, तीसरे भाग में द ग्रेट इंडियन कुजीन जिसमें इंडियन कुजीन से तैयार समोसे और अंतिम में वर्ल्ड सैलेड जिसमें 50 देशों के सैलेड से समोसे तैयार किए गए हैं।

विश्व में 34 प्रकर के मिलते हैं समोसे

पीसीटीई ने दावा किया है कि एेसा पहली बार जब तीन सौ समोसे की वेरायटी एक साथ तैयार की गई है जो सभी अलग-अलग है। अब से पहले तक विश्व में 34 प्रकार के समोसे तैयार किए मिलते हैं।

अब तक बनाए गए रिकार्ड

पीसीटीई के विद्यार्थियों ने अब तक कई रिकार्डस बनाए हैं जिसमें:-

- नौमिनट में 1400 परांठे तैयार करने का रिकार्ड

- भारत के विभिन्न राज्यों की दौ सौ सत्तर डिसिज से तैयार की गई थाली

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.