Move to Jagran APP

पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर फगवाड़ा को जिला बनाएंगे : सीएम चन्नी

फगवाड़ा पहुंचे मुख्यमंत्री चन्नी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:16 PM (IST)
पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर फगवाड़ा को जिला बनाएंगे : सीएम चन्नी
पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर फगवाड़ा को जिला बनाएंगे : सीएम चन्नी

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : विधायक व कांग्रेस उम्मीदवार बलविदर सिंह धालीवाल (सेवानिवृत आइएएस) के पक्ष में फगवाड़ा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने पहुंचे पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने विधायक धालीवाल के फगवाड़ा में जनहित को समर्पित किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि पंजाब का फगवाड़ा एक मात्र ऐसा शहर है जो दो जिला कपूरथला और जालंधर में बंटा हुआ है। फगवाड़ा वासियों को अपना काम करवाने के लिए जालंधर से होते हुए कपूरथला अपने मुख्यालय में जाना पड़ता है। विधायक धालीवाल ने फगवाड़ा को जिला बनाने की मांग रखी है। सीएम चन्नी ने कहा कि फगवाड़ा वासियों से वादा है कि पंजाब में दोबारा कांग्रेस की सरकार सत्ता में आने पर फगवाड़ा को जिला बनाएंगे। सीएम चन्नी ने कहा कि विधायक धालीवाल ने फगवाड़ा हलके में करोड़ों खर्च कर विकास के काम करवाए हैं। विधायक बेहद मिलनसार व शांत स्वभाव के मालिक है और फगवाड़ा के लोग उन्हें पंसद करते है। उन्होंने फगवाड़ा वासियों से अपील करते हुए कहा कि वह विधायक धालीवाल को फिर से जिताकर विधानसभा में भेजे। मंत्री यह बन जाएंगे। विधायक धालीवाल आइएएस अफसर रहे हैं।

loksabha election banner

सीएम चन्नी ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने 111 दिनों के उनके कार्यकाल में राज्य के हर वर्ग के लोगों के हित में काम किया है और लोक भलाई की योजनाएं शुरु कर इसका जमीनी स्तर पर लोगों को फायदा पहुंचाया है। सीएम चन्नी ने कहा कि 111 दिनों में उन्होंने जन कल्याण के लिये काम किया है। पंजाब की जनता का आशीर्वाद मिला तो इसे आगे भी जारी रखेंगे। इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, ब्लाक समिति के चेयरमैन गुरदयाल सिंह भुल्लाराई, ब्लाक कांग्रेस के शहरी प्रधान संजीव बुग्गा, जतिदर वरमानी, विनोद वरमानी, अविनाश गुप्ता, बंटी वालिया, मनीष प्रभाकर, मनीष भारद्वाज, पदमदेव सुधीर, सुनील पराशर, अर्जुन सुधीर, अगम पराशर, बिट्टू चावला, राम पाल उप्पल, यूथ कांग्रेस के प्रधान करमदी कम्मा भी उपस्थित थे।

विधायक धालीवाल ने गिनाई सीएम चन्नी की उपलब्धियां

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक धालीवाल ने कहा कि सीएम चन्नी ने बहुत कम समय में उद्यमी पंजाब का मार्ग प्रशस्त किया है और सभी के लिए समानता और न्याय की आशा जगाई है। विधायक ने कांग्रेस को वंचितों का मसीहा बताया और कहा कि अन्य सभी दल एससी वर्ग को कोई महत्वपूर्ण फायदा पहुंचाने में विफल रहे हैं। भाजपा पर निशाना साधते हुए धालीवाल ने कहा, भाजपा ने एससी वर्ग के लिए क्या किया। धालीवाल ने शिरोमणि अकाली दल, आम आदमी पार्टी, बसपा और भाजपा को एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू बताया। विधायक धालीवाल ने कहा कि हम एक नए पंजाब की ओर बढ़ रहे हैं। हम एससी वर्ग सहित राज्य के सभी वर्गों के कल्याण, शिक्षा, रोजगार और एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए लड़ रहे हैं। भाजपा पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए धालीवाल ने कहा कि यह सब पंजाब में नहीं चलेगा। धालीवाल ने कहा कि यह गुरुओं की भूमि है जो सिर्फ एकता को जानती है। विधायक धालीवाल ने कहा कि सीएम चन्नी ने अपने 111 दिनों के कार्यकाल में पंजाब, पंजाबियत और राज्य के हर वर्ग के लोगों के हित में शानदार काम किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.