Move to Jagran APP

अकाली-भाजपा सरकार के समय भी हुई वार्डबंदी, नहीं हुई कोई छेड़छाड़ : नरेश भारद्वाज

नगर निगम चुनावों को लेकर सरकार की ओर से जारी की गई वार्डवंदी को लेकर निगम कमिश्नर पर लगाए जा रहे आरोपों पर फगवाड़ा काग्रेस मंगलवार को फिर सामने आई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 10:51 PM (IST)
अकाली-भाजपा सरकार के समय भी हुई वार्डबंदी, नहीं हुई कोई छेड़छाड़ : नरेश भारद्वाज
अकाली-भाजपा सरकार के समय भी हुई वार्डबंदी, नहीं हुई कोई छेड़छाड़ : नरेश भारद्वाज

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : नगर निगम चुनावों को लेकर सरकार की ओर से जारी की गई वार्डवंदी को लेकर निगम कमिश्नर पर लगाए जा रहे आरोपों पर फगवाड़ा काग्रेस मंगलवार को फिर सामने आई। कांग्रेस ने भाजपा नेताओं पर निशाना साधते कहा कि भाजपा के नेता बौखलाहट में है। भाजपा नेता अपना भविष्य अंधकार में देखकर अनर्गल बयानवाजी कर रहे है, जो उनकी व उनके साथियों की हताशा को दिखलाता है। यह बात मार्केट कमेटी फगवाड़ा के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, ब्लाक काग्रेस प्रधान संजीव बुग्गा व कांग्रेस नेता गुरदीप दीपा ने पूरी टीम के साथ पत्रकारों के साथ बातचीत में कही।

loksabha election banner

नरेश भारद्वाज ने बताया कि जिस वार्ड बंदी को लेकर भाजपा हायतौबा मचा कर हाईकोर्ट में जाने की धमकी दे रही है तथा निगम कमिश्नर पर झूठे आरोप लगा रही है। वास्तव में यह वार्डबंदी साल 2014-2015 में तब के विधायक सोम प्रकाश के समय अकाली भाजपा सरकार में ही हुई थी और इस वार्डबंदी में कोई फेरबदल नहीं किया गया है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वे स्पष्ट करना चाहते है कि 90 फीसदी वार्डबंदी वहीं है जो सोम प्रकाश के विधायक रहते अकाली-भाजपा सरकार में हुई थी। सिर्फ 10 फीसद जो एक गली को दो या चार वार्डो में तथा कुछ अन्य वार्डो के क्षेत्र दूसरे वार्डो में डाल दिए गए थे, सिर्फ उन्हें ठीक किया गया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि अगर केंद्रीय मंत्री अपनी ही कई गई वार्ड बंदी को गलत मानते है तो उसकी जबाबदेही भी उन्हीं की बनती है।

कांग्रेस नेताओं ने भाजपा नेताओं पर निगम कमिश्नर पर लगाए जा रहे सभी आरोपों को पूरी तरह से गलत बताते हुए कहा कि निगम कमिश्नर को निशाने पर लेने से पहले भाजपाई को यह बात अच्छी तरह से पता होनी चाहिए कि नियमों व कानून के मुताबिक नक्शा दिन के समय निगम कार्यालय के बाहर लगाया जाता है और उसकी कापी भी कार्यालय के बाहर उपलब्ध होती है, क्योंकि असल नक्शा कभी बाहर नही लगाया जाता ताकि कोई नुकसान न कर सके।

भारद्वाज ने कहा कि भाजपाई जो नोटिफिकेशन न देने की बात कर कमिशनर पर आरोप लगा रहे है वह गलत है व पूर्व मेयर व जिला अध्यक्ष की नक्शे की कापी कमिश्नर से लेते समय के सबूत उनके पास है। नरेश भारद्वाज ने आरोप लगाया कि असल में अकाली भाजपा किसान आंदोलन को लेकर व हाईकमान के दिखाने के लिए अलग अलग है, पर चुनावों में फ्रेंडली मैच तथा फिक्स मैच खेलने की तैयारी में अकाली भाजपा नेता रोज गुप्त मीटिंगे कर रहे है।

नरेश भारद्वाज ने कहा कि भाजपाई जब चाहे इनके पाच साल 500 करोड़ व विधायक धालीवाल के एक साल के 35 करोड़ से उपर के विकास कार्यो को लेकर जब चाहे खुले मंच पर उनके बहस कर सकते है। 90 फीसद वार्डवंदी पुरानी, सिर्फ 10 फीसद कुछ गल्तियों को सुधारा गया : संजीव बुग्गा

ब्लाक कांग्रेस प्रधान संजीव बुग्गा ने पूर्व मेयर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि अरूण खोसला के मेयर रहते हुए फगवाड़ा का विकास पूरी तरह से रुक गया था और उन्होंने ऐसे कार्य किए कि मेयर पद की गरीमा को भी ठेस पहुंचाई है। बुग्गा ने कहा कि विधायक धालीवाल ने हमेशा विकास की राजनीति की है और वह बिना किसी पक्षपात के नगर निगम में पड़ते सभी 50 वार्डो का सर्वपक्षीय विकास करवा रहे है। उन्होंने कहा कि काग्रेस सिर्फ भाजपाईयों की ओर से बोले जा रहे झूठ और गलत बातों का जबाब देने के लिए आगे आती है वर्ना हम उनकी किसी बात का जबाब ही नही देना चाहते क्योंकि निगम चुनावों में फगवाड़ा की जनता भाजपा को जबाब देगी। उन्होंने दावा किया कि विधायक धालीवाल के नेतृत्व में काग्रेस निगम चुनाव जीतकर अपना मेयर बनाएगी। काग्रेस नेता गुरदीप दीपा ने आरोप लगाया कि भाजपा का दौर खत्म हो जाने के चलते भाजपाई बौखलाहट में है और झूठी बयानबाजी कर ओछी राजनीति पर उतर आए है। दीपा ने कहा कि वार्ड बंदी में कुछ बदलाव नही किया है, जो गलतियां अकाली- भाजपा सरकार के समय में की गई थी, सिर्फ उनको ठीक किया गया है। दीपा ने कहा कि सरकार की नीतियों को मुताबिक 25 वार्ड लेडीज व 25 वार्ड जैंटस होने थे उसमें विधायक धालीवाल का क्या रोल है और वैसे भी विधायक धालीवाल किसी भी सरकारी काम में दखल अंदाजी नहीं करते है और उनका ध्यान सिर्फ फगवाड़ा के विकास करवाने पर है। इस मौके पर विनोद वरमानी, महिला काग्रेस की जिला अध्यक्ष सरजीवन लता, गुरजीत पाल वालिया, शम्मी निश्चल, पूर्व पार्षद पदम देव सुधीर, राम पाल उप्पल, मनीष प्रभाकर, विक्की सूद, जतिंदर वरमानी,अमरजीत सिंह, ओम प्रकाश बिट्टू, रविंदर संधू, कैलाश शर्मा,सुखपाल सुखा,विजय बसंत नगर, बोबी वोहरा आदि शामिल थे। कांग्रेस ने भाजपा को दी गई वार्डबंदी नोटिफिकेशन की कापी की तस्वीरें की जारी

कांग्रेस नेताओं नरेश भारद्वाज, संजीव बुग्गा व गुरदीप दीपा ने कहा कि नगर निगम फगवाड़ा जनहित में नियमों व कानून के मुताबिक काम कर रही है। भाजपा की ओर से निगम कमिश्नर पर राजसी दबाब के लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह से झूठे, निराधार व तथ्यहीन है। कांग्रेस नेताओं ने निगम कमिश्नर राजीव वर्मा से नई वार्डबंदी का नक्शा व नोटिफिकेशन की कापी लेते की पूर्व मेयर अरुण खोसला व जिला भाजपा प्रधान राकेश दुग्गल की तस्वीर जारी करते हुए कहा कि इन तस्वीरों से स्पष्ट होता है कि भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोप झूठे हैं और उन्हें वार्डबंदी का नक्शा व नोटिफिकेशन की कापी उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि वैसे भी वार्डबंदी का नक्शा कमिश्नर कार्यालय के बाहर चस्पा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.