Move to Jagran APP

सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करें बंद, पर्यावरण बचाएं : बाली

आयकर विभाग के एडिशनल कमिश्नर डॉ. गिरीश बाली ने उद्योगपतियों से बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 02:54 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 06:09 AM (IST)
सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करें बंद, पर्यावरण बचाएं : बाली
सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग करें बंद, पर्यावरण बचाएं : बाली

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : आयकर विभाग के एडिशनल कमिश्नर डॉ. गिरीश बाली में देश की सेवा करने की भावना कूट-कूट कर भरी हुई है। उद्योगपतियों से बैठक हो या फिर स्कूली छात्रों के साथ मुलाकात डॉ. गिरीश बाली हमेशा ईमानदारी से आयकर भरने व इसके फायदों के बारे में तो अवगत करवाते ही हैं। साथ ही उन्हें अपने आसपास साफ सफाई रखने, सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने, शिक्षा को बढ़ावा देने, अधिक से अधिक पौधरोपण व जरुरतमंदों की मदद करने के लिए प्रेरित करना भी नहीं भूलते हैं। बीते दिनी आयकर विभाग के एडिशनल कमिश्नर डॉ. गिरीश बाली ने इंडस्ट्रीयल एरिया में फाईन स्विच्स गियर्स के एमडी उद्योगपति अशोक सेठी के सहयोग से उद्योगपतियों के साथ बैठक की। इसके बाद होटल आशीष कांटीनेंटल में स्माल स्केल इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रधान साहिल चोपड़ा शालू के सहयोग से युवा उद्योगपतियों के साथ बैठक की। इन बैठकों में उन्होंने आयकर भरने के फायदे बताए तथा ईमानदारी से आयकर भरने के लिए प्रेरित किया। वहीं उन्होंने सभी से सामाजिक कार्यो में भी अपना योगदान देने की अपील की। डॉ. गिरीश बाली ने सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने का आह्वान करते हुए कहा कि आंकड़ों के मुताबिक भारत में औसत व्यक्ति प्रति वर्ष 11 किलो प्लास्टिक की वस्तुओं का उपयोग किया जा रहा है, जबकि विश्व में यह 28 किलो प्रति व्यक्ति है। प्लास्टिक का उपयोग इसलिए चिंताजनक है क्योंकि उसका निस्तारण नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि इससे ऐसे जहरीले पदार्थ निकलते है जो मानव स्वास्थ्य को खराब कर रहे हैं व यह जल प्रदूषण का भी बड़ा कारण बन रहे हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद कर पर्यावरण की रक्षा करने में मददगार बनें। इसके अलावा डा. बाली ने अपने आसपास की साफ सफाई रखने, अधिक से अधिक पौधे लगाने, शिक्षा को बढ़ावा देने व जरुरतमंदों की मदद करने के लिए भी प्रेरित किया।

loksabha election banner

वहीं फाइन स्विच्स गियर्स के एमडी उद्योगपति अशोक सेठी की ओर से आयोजित समारोह में डॉ. गिरीश बाली ने छोटे छोटे बच्चों को प्रसाद व टोपियां भी वितरित की। इस अवसर पर संपूर्णा फीड्स के एमडी आशीष गुप्ता, उद्योगपति इंदरपाल खुराना, उद्योगपति अजीत सिंह वाली, पार्षद अनुराग मनखंड, समाजसेवी प्रदीप आहूजा व अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.