Move to Jagran APP

धीमी रफ्तार, डोर टू डोर प्रचार से नहीं बन पा रही बात

विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां अभी पूरी तरह रफ्तार नहीं जुड़ पा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 09:39 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:39 PM (IST)
धीमी रफ्तार, डोर टू डोर प्रचार से नहीं बन पा रही बात
धीमी रफ्तार, डोर टू डोर प्रचार से नहीं बन पा रही बात

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां अभी पूरी तरह रफ्तार नहीं पकड़ पा रहीं हैं। चुनाव आयोग ने 22 जनवरी तक रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इससे फिलहाल प्रत्याशियों व संभावित उम्मीदवारों के पास मतदाताओं से सीधा संपर्क करने को डोर टू डोर प्रचार का ही विकल्प रह गया है। ऐसे में प्रतिबंधों की समय सीमा अगर और बढ़ाई जाती है तो प्रत्याशियों के लिए सभी मतदाताओं तक पहुंच बना पाना बेहद मुश्किल होगा।

विधानसभा हलका फगवाड़ा से कुल मतदाता 1,91,839 हैं। इनमें पुरुष मतदाता 100907 हैं जबकि 90922 महिला मतदाता हैं। सर्विस वोटर 210 हैं। फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 91 पंचायतें हैं। इनमें 227 पोलिग बूथ हैं। फगवाड़ा हलके से चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी से उनके द्वारा किए जा रहे प्रचार के संबंध में पूछने पर उनका कहना था कि अगर प्रशासन की ओर से प्रतिबंधों को और आगे बढ़ाया गया तो निश्चित तौर पर सभी मतदाताओं तक पहुंच पाना बहुत मुश्किल होगा। हालांकि, उनका कहना था कि वो बीते पांच सालों से लगातार लोगों में रहकर काम कर रहे हैं, पर कुछ ऐसे भी प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं जो बीते पांच वर्षों में लोगों ने देखे ही नहीं। ज्यादा मुश्किल उन लोगों को होगी। वहीं, अभी कुछ पार्टियों की ओर से प्रत्याशी घोषित किए ही नहीं किए गए हैं, उन्हें और भी मुश्किल होगी। कुल मतदाता 1,91,839

पुरुष मतदाता 100907

महिला मतदाता 90922

सर्विस वोटर 210


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.