Move to Jagran APP

बदल गए तेवर, अब विधायक करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू का फेवर

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह व पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई के कारण असमंजस की वजह से सिद्धू से दूरी बनाने वाले विधायकों के वीरवार को तेवर बदल गए है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 01:18 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 01:24 AM (IST)
बदल गए तेवर, अब विधायक करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू का फेवर
बदल गए तेवर, अब विधायक करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू का फेवर

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह व पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई के कारण असमंजस की वजह से सिद्धू से दूरी बनाने वाले विधायकों के वीरवार को तेवर बदल गए है। जबकि बुधवार रात तक चारों विधायक कैप्टन के पाले में खड़े थे। जिले के चारों विधायक अब सिद्धू की ताजपोशी समारोह में शामिल होकर उनका फेवर करेंगे। जिले के चारों विधायकों के नजरिए में रातो-रात आए बदलाव के तीन खास कारण मानें जा रहे है। इनमें मुख्यता खुद के राजीतिक भविष्य की चिता है व दूसरा कैप्टन के तेवरों का ढीला पड़ना और तीसरा कांग्रेस हाईकमान की कार्रवाई का डर समझा जा रहा है। इन तमाम वजहों के मद्देनजर चारों विधायक सिद्धू के ताजपोशी समारोह का न सिर्फ खुद हिस्सा बनेंगे बल्कि समर्थकों सहित पहुंच कर अपना अपना शक्ति प्रर्दशन करने का मौका भी हाथ से नहीं जाने देगे। अब चारों विधायकों की कोशिश सिद्धू के सबसे ज्यादा करीब जाने की रहेगी, लेकिन यह तो भविष्य में पता चलेगा कि सिद्धू अपने पार्टी कि विधायकों के रिपोर्ट कार्ड को देखकर किसे कितने नंबर देते है। प्रधान सारी पार्टी का सांझा होता है : राणा गुरजीत

loksabha election banner

23 जुलाई यानी आज चंडीगढ़ के कांग्रेस भवन में आयोजित होने जा रहे नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के ताजपोशी समारोह में शिरकत करने को लेकर विधायक राणा गुरजीत सिंह का कहना है कि प्रधान सारी पार्टी का सांझा होता है। कोई भी विधायक कांग्रेस पार्टी की वजह से है। इसलिए सबसे ऊपर पार्टी है। वह कांग्रेस के सच्चे सिपाही है, जिसके कारण वह शुक्रवार के समागम में न सिर्फ पूरी गर्मजोशी से हिस्सा लेंगे बल्कि सैंकड़ों कांग्रेसी भी उत्साह के साथ शिरकत करेगे। राणा ने कहा कि कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र बहुत मजबूत है। पार्टी में हर वर्करों को अपनी बात रखने का पूरा मौका मिलता है, लेकिन हाईकमांड जब कोई निर्णय करती है तो फिर उसपर सभी कांग्रेसी नेता व वर्कर खुले दिल से फूल चढ़ाते है। सिद्धू से कांग्रेस को बड़ी उम्मीदें हैं : चीमा

सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा का कहना है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू दोनों पार्टी के बेहद सम्मानित नेता है। कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौपी है। इसलिए वह अपने साथियों साथ समागम में जरूर शिरकत करेंगे। अपनी व कांग्रेसी वर्करों की तरफ से शुभकामनाएं भेंट करेंगे। चीमा ने कहा कि कैप्टन साहिब की कांग्रेस को बहुत बड़ी देन है और नवजोत सिंह सिद्धू से कांग्रेस को बड़ी उम्मीदें है। इसलिए कांग्रेस पूरी तरह एकजुट होकर आगामी चुनाव में जाएंगे। फगवाड़ा के एमएलए बलविदर सिंह धालीवाल कहते हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर कांग्रेसी वर्करों में भारी जोश है। वह सैंकड़ों समर्थकों के साथ चंडीगढ़ समारोह में शामिल होंगे। समारोह में शामिल होकर अपनी खुशी का खुलकर इजहार करेंगे। वहीं विधायक सुखपाल सिंह खैहरा से बात नहीं हो सकी। जबकि उनके पीए का कहना है कि सुखपाल सिंह खैहरा ताजपोशी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.