Move to Jagran APP

नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस पर सूर्य नमस्कार करवाया जाएगा

बजरंग दल के राष्ट्रीय प्रमुख सोहन सोलंकी के आह्वान विश्व हिदू परिषद कार्यक्रम करवाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:09 PM (IST)
नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस पर सूर्य नमस्कार करवाया जाएगा
नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस पर सूर्य नमस्कार करवाया जाएगा

संवाद सहयोगी, कपूरथला : बजरंग दल के राष्ट्रीय प्रमुख सोहन सोलंकी के आह्वान विश्व हिदू परिषद व बजरंग दल की ओर से 23 जनवरी को नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस पर शहर के मस्जिद चौक के हनुमंत अखाड़ा में रविवार को सूर्य नमस्कार कार्यक्रम करवाया जाएगा। यह कार्यक्रम बजरंग दल के जिला प्रधान जीवन वालिया के नेतृत्व में करवाया जाएगा।

loksabha election banner

इस बारे में बजरंग दल के जिला प्रभारी बावा पंडित, जिला उपप्रधान आनंद यादव, अखाड़ा प्रमुख बजरंगी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य रूप से विहिप जालंधर विभाग के प्रधान नरेश पंडित विशेष रूप से शामिल होकर सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के महत्व की विस्तारपूर्वक जानकारी देंगे। इस मौके पर बावा पंडित और आनंद यादव ने कहा कि सूर्य नमस्कार करने वाले लोग निरोगी होते हैं। उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार भारत का प्राचीन योग है,जिसमें दर्जनों योग समाहित है। इसे करने से लोग स्वस्थ रहते हैं और असाध्य रोगों से मुक्ति भी मिल जाती है। उक्त पदाधिकारियों ने युवाओं को सूर्य नमस्कार के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि बलशाली हिदू युवा भारत की आवश्यकता है। बलशाली शरीर के लिए सूर्य नमस्कार अत्यंत महत्वपूर्ण है। युवा ही देश के बल हैं, इसलिए युवा योग करें और बजरंग बली की तरह बलशाली बनकर हिदू समाज की रक्षा करें। सूर्य नमस्कार हमारे ऋषि मुनि भी करते थे, जिस कारण भारतवर्ष वैज्ञानिक अनुसंधान और चिकित्सा क्षेत्र में अग्रणी रहा और वह विश्वगुरु कहलाया। उक्त नेताओं ने बताया कि प्रतिदिन सूर्य नमस्कार करने वालों में सूर्य के समान तेज उत्पन्न होता है और वे निरोगी और बलशाली बनते हैं। रानी लक्ष्मीबाई भी सूर्य नमस्कार किया करती थी, जिन्होंने अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.