Move to Jagran APP

सात दिन पहले सीवरेज डालने को पुरानी सब्जी मंडी की सड़क तोड़ी, नहीं करवाया निर्माण

कपूरथला में पुरानी सब्जी मंडी की सड़क टूटी होने से आना जाना मुश््िकल हौ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 10:29 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 10:29 PM (IST)
सात दिन पहले सीवरेज डालने को पुरानी सब्जी मंडी की सड़क तोड़ी, नहीं करवाया निर्माण
सात दिन पहले सीवरेज डालने को पुरानी सब्जी मंडी की सड़क तोड़ी, नहीं करवाया निर्माण

संवाद सहयोगी, कपूरथला। बारिश के मौसम में जल भराव को रोकने के मकसद से पुरानी सब्जी मंडी में सीवरेज डालने के लिए खोदी गई सड़क सड़क के दोनों तरफ मिट्टी जमा होने से यातायात ठप हो गया है। सड़क के बीच खाई और दोनों तरफ मिट्टी के ढेर लगने से इस सड़क पर चल पाना संभव नही है। पुरानी सब्जी मंडी के दुकानदारों को कारोबार प्रभावित होने का डर सताने लगा है।

loksabha election banner

उक्त सड़क के बीच सीवरेज डालने के लिए कई दिनों से खुदाई चल रही है, जिससे सड़क पर पैदल चलने वाले लोगों को भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है। सब्जी विक्रेताओं व रेहड़ी लगाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मंडी के आसपास रहने वाले हरप्रीत सिंह, राम लाल, बंटी वालिया, साबी, राजविदर सिंह, लक्की जग्गा, राजू करियाना, सोनू, दलजीत कुमार, पवन कुमार, अशोक कुमार ने कहा कि एक सप्ताह पहले सीवरेज डालने का काम शुरू किया गया था। लोगों ने खराब क्वालिटी की पाइप डालने का विरोध किया गया तथा विधायक राणा गुरजीत सिंह को शिकायत दी। विधायक ने ठेकेदार को बढि़या क्वालिटी का सीवरेज डालने को कहा लेकिन अभी काम शुरू नहीं हो सका है।

ठेकेदार के कर्मचारी सीवरेज की खुदाई कर वहां पर खतरे की सूचना का साइन बोर्ड तक नहीं लगाया गया। वाहन चालकों व राहगीरों को गड्ढे के बारे में पूरा पता नहीं चल चलता है। शहीद भगत सिंह चौक के नजदीक पुरानी सब्जी मंडी में सीवरेज डालने के लिए की गई खुदाई मुसीबत बन गई है। लोगों ने सीवरेज का कार्य तुरंत पूरा करने के साथ-साथ सीमेंट की सड़क बनाने की भी मांग की है।

सड़क पर मलबे का ढेर

गुरप्रीत सिंह बंटी वालिया का कहना है कि सीवरेज डालने के लिए सड़क की खुदाई की गई है। जिससे सड़क पर मलबे का ढेर है। गड्ढे में बारिश का पानी भरा है। अधिकारियों को समस्या के बारे में बताया गया है लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है। सब्जी मंडी में सड़क की खुदाई के कारण यहां पर वाहन फंस जाते है। सड़क पर कीचड़ से चलना मुश्किल है। सड़क लोगों के लिए मुसीबत बन गई है।

जल्द शुरू होगा सीवरेज डालने का काम : ईओ

नगर निगम के ईओ आदर्श कुमार शर्मा का कहना है कि पुरानी सब्जी मंडी में सीवरेज डालने के लिए सड़क की खोदाई की गई है। मंगलवार से सीवरेज डालने का काम शुरू हो जाएगा। सीवरेज डालने का काम खत्म होने पर सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। सीवरेज डालने के बाद बारिश होने पर सड़क पर जलभराव नहीं होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.