जीडी गोयंका स्कूल में मनाया गणतंत्र दिवस

जीडी गोयंका इंटरनेशनल स्कूल कपूरथला में गणतंत्र दिसव मनाया गया।

JagranPublish: Tue, 25 Jan 2022 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:13 PM (IST)
जीडी गोयंका स्कूल में मनाया गणतंत्र दिवस

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जीडी गोयंका इंटरनेशनल स्कूल कपूरथला में उत्साहपूर्वक गणतंत्र दिवस मनाया गया। स्कूल प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सुखदेव सिंह और प्रधानाचार्य कंवलजीत कौर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के साथ की गई। राष्ट्रीय ध्वज फहराने के उपरांत राष्ट्रीय गान गाया गया। इस मौके पर आनलाइन माध्यम से विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के चारों सदनों के बीच प्रतियोगिता करवाई गई। विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति के गीत गाए गए एवं देश के लिए कुर्बान हुए वीरों को याद किया।

इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सुखदेव सिंह, उपाध्यक्ष सुखविदर सिंह, जनरल सेक्रेटरी परमिदर कौर, खजांची जसदीप कौर भी मौजूद थे। स्कूल प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सुखदेव सिंह नानकपुर ने सभी को गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1950 का दिन हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है इस दिन हम सब मिलकर यह शपथ लेते हैं संविधान को बरकरार रखने के लिए अपना योगदान देने के लिए हमेशा तैयार रहेंगे और हमें कभी भी ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जिससे देश का सर झुके।

अंत में स्कूल की प्रधानाचार्या कंवलजीत कौर ने कहा कि देश के लिए आदर्श नागरिक बनने के लिए देश से बुराइयों को दूर हटाएं और देश को उन्नति की राह पर ले जाएं। उन्होंने चारों सदनों के बेहतरीन प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि हमें सच्चाई और ईमानदारी से देश के प्रति अपने कर्तव्य निभाने चाहिए।

बच्चों ने देशभक्ति के कार्यक्रम पेश कर मन मोहा

संवाद सहयोगी, कपूरथला : डिप्स चेन के सभी स्कूलों में गणतंत्र दिवस पर आनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों के लिए आनलाइन पोस्टर मेकिग, फैंसी ड्रेस, क्विज, फ्लैग मेकिग, वाद-विवाद, डांस और भाषण आदि गतिविधियों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल में टीचर्स और प्रिसिपल्स ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद विद्यार्थियों ने वाद विवाद, पोस्टर मेकिग, भाषण आदि गतिविधियों के माध्यम से बताया कि 1950 में भारत का संविधान लागू हुआ था। भारत एक महान लोकतांत्रिक देश है इसमें नागरिकों को देश का नेतृत्व करने के लिए मतादान करने का अधिकार प्राप्त है। विद्यार्थियों ने नृत्य पेश कर विभिन्न राज्यों की संस्कृति के बारे में जानकारी दी। डिप्स के एमडी तरविदर सिंह, सीएओ रमनीक सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें खुद को बेहतर बनाने का संकल्प करना चाहिए ताकि हम देश को सामाजिक और आर्थिक तौर पर पहले से अधिक मजबूत बना सके।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept